CWG 2018: हॉकी मैच जीतने से चूका भारत,पाकिस्तान से बराबरी पर छूटा मुकाबला

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया). 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ. पाकिस्तान ने खेल के आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोलकर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया. हालांकि इस मुकाबले में बेहतरीन खेल दिखाने के बावजूद अंतिम पलों में एक चूक भारत पर भारी पड़ी.
इस मुकाबले में भारत ने शुरुआत से ही जोरदार हमले किए. भारत की तरफ से पहला गोल 13वें मिटन में 18 साल के दिलप्रीत सिंह ने किया. कॉमनवेल्थ खेलों में यह उनका पहला गोल था. इसके बाद दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर पर हरमप्रीत सिंह ने 19वें मिनट में किया. पाकिस्तान की ओर से मो. इरफान जूनियर ने 38 में मिनट में गोल किया. इसके अलावा 60वें मिनट में अली मुबाशर पेनल्टी कॉर्नर से गोलकर पाकिस्तान की लाज बचाई.
पाकिस्तान की टीम इस गोल के जरिए मुकाबले में वापसी की कोशिश की. चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान की लेफ्ट विंग से जोरदार हमले भी किए. भारतीय टीम उसे कोई मौका नहीं दिया. सांसें रोक देने वाले इस मुकाबले के आखिरी मिनट में पाकिस्तान ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए स्कोर को बराबरी पर ला दिया.
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों का एक अलग इतिहास रहा है. यह सिर्फ मैच नहीं, बल्कि यहां दोनों देशों के प्रशंसकों की भावनाओं का प्रदर्शन होता है. इस मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *