बिपिन रावत का अधूरा सपना CDS अनिल चौहान ने किया पूरा, तमिलनाडु के वेलिंगटन कॉलेज पहुंचे

जिस कॉलेज के छात्रों से मिलने का अधूरा वादा कर बिपिन रावत ने ये दुनिया छोड़ दी थी। उनके उत्तराधिकारी ने उस वादे को पूरा कर दिया है। दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत की याद में मौजूदा चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ अनिल चौहान तमिलनाडु के वेलिंगटन कॉलेज पहुंचे। अनिल चौहान ने इस दौरान छात्रों और प्रोफेसर को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा और सैन्य मामलों के विभागों की भूमिका पर अपने विचार व्यक्त किए। बता दें कि पिछले साल 8 दिसंबर को सीडीएस बिपिन रावत तमिलनाडु दौरे पर थे और उन्हें वेलिंगटन कॉलेज का भी दौरा करना था। साथ ही ट्रेनी ऑफिसर्स और प्रोफेसर से भी मुलाकात करनी थी।

लेकिन इससे पहले ही रावत वेलिंटन कॉलेज पहुंचते, उनका हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। जिसमें उनकी पत्नी मधुलिका समेत 12 लोगों की असमय मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद देश का माहौल कई दिनों तक गमगीन रहा। सेना के अधिकारियों के मुताबिक सीडीएस अनिल चौहान ने उन सभी सैन्य परिवारों के साथ वेलिंगटन कॉलेज का दौरा किया जिनके अपनों ने आठ दिसंबर को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी।

सीडीएस अनिल चौहान जनरल बिपिन रावत के साथ भी काम कर चुके हैं। वे मिलिट्री ऑपरेशंस के महानिदेशक और फिर पूर्वी सेना कमांडर के पद पर भी रह चुके हैं। जनरल रावत के निधन के बाद अनिल चौहान को इसी साल अक्टूबर महीने में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ नियुक्त किया गया था। 10 दिसंबर को इंडियन आर्मी दिवंगत सीडीएस के लिए एक स्मृति व्याख्यान आयोजित करेगी।