ICU में मुलायम सिंह यादव, PM मोदी और राजनाथ ने अखिलेश से की बात

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत लगातार खराब होती दिखाई दे रही है। पिछले 6 दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बताई जा रही है। ऑक्सीजन लेवल कम होने की वजह से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। 26 सितंबर को अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस खबर की सुनते ही पूरा सैफई परिवार अब गुरुग्राम पहुंचने लगा है। मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव लगातार उनके साथ बने हुए थे। शिवपाल यादव के मुताबिक अगले 24 घंटे मुलायम सिंह यादव के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। धर्मेंद्र यादव भी हॉस्पिटल में मौजूद है। अखिलेश यादव अपनी पत्नी और बच्चों के साथ वेदांता हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं। दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू भाजपा नेता अपर्णा यादव भी दिल्ली पहुंच रही हैं।

मुलायम सिंह यादव फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में हैं। कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नितिन सूद और डॉक्टर सुशील कटारिया उनका इलाज कर रहे हैं। 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव कई बीमारियों से ग्रसित हैं। इस खबर के सामने आने के साथ ही लगातार कई नेता मुलायम सिंह यादव के ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात की और मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने यह भी कहा कि जो भी संभव सहायता की जरूरत है, वह मदद के लिए वहां मौजूद हैं। देश के रक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भी मुलायम सिंह यादव की सेहत का हाल जाना है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव से फोन पर बातचीत की है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर मैंने उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से फ़ोन पर बात करके उनका कुशल क्षेम जाना है। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

दूसरी ओर मुलायम सिंह यादव के लिए हवन प्रार्थनाएं होने लगी है। उनकी आवाज पर सन्नाटा पसर गया है। जानकारी के मुताबिक के मुलायम सिंह यादव