करणी सेना की आपत्ति के बाद बदला अक्षय की फिल्म पृथ्वीराज का नाम

मुंबई। रिलीज से पहले ही अक्षय कुमार की आगामी फिल्म में पृथ्वीराज एक बार फिर से सुर्खियों में है। दरअसल, पृथ्वीराज फिल्म के नाम को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने विरोध दर्ज कराया था। इसके बाद से अब पृथ्वीराज फिल्म का नाम बदल दिया गया है। पृथ्वीराज फिल्म का नया नाम सम्राट पृथ्वीराज होगा। श्री राजपूत करणी सेना के साथ यशराज फिल्म्स ने कई दौर की वार्ता की जिसके बाद नए नाम का ऐलान किया गया है। करणी सेना लगातार फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति दर्ज करा रहा था। करणी सेना की ओर से यश राज फिल्म्स एक पत्र भी लिखा गया था। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब करणी सेना के विरोध के बाद किसी फिल्म का नाम बदला जा रहा है।

इससे पहले भी करणी सेना की ओर विपोध के बाद संजय लीला भंसाली की 2018 में आई फिल्म पद्मावत का नाम बदला गया था। समूह की ओर से लगातार इस बात की मांग की जा रही थी कि महान राजा पर आधारित फिल्म के नाम में सम्राट शब्द शामिल किया जाए। जिसे यशराज फिल्म्स ने स्वीकार कर लिया है। यशराज फिल्म्स नए नाम ती घोषणा शुक्रवार को की गई। प्रोडक्शन हाउस ने करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना को भेजे पत्र में कहा है कि हमारे बीच कई दौर की बातचीत के अनुसार, और जताई गई शिकायत को शांतिपूर्वक और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का नाम बदल कर ‘सम्राट पृथ्वीराज’ कर देंगे।

वाईआरएफ ने अपने पत्र में कहा कि हमारे बीच हुए आपसी समझौते की हम सराहना करते हैं… आपको इस फिल्म के संबंध में कोई और आपत्ति नहीं है और आपके द्वारा पहले उठाए गए अन्य सभी बिंदु अब हमारे बीच विवाद के विषय नहीं हैं। चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फिल्म तीन जून को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है। अक्षय कुमार के अलावा इस फिल्म में संजय दत्त, सोनू सूद, मानुषी छिल्लर, मानव विज और आशुतोष राणा भी हैं। साथ में साक्षी तंवर और ललित तिवारी की भी अहम भूमिका है। फिल्म में शंकर एहसान लॉय का म्यूजिक है।