राज कुंद्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिल्पा शेट्टी के पति और व्यवसायी राज कुंद्रा पर पोर्नोग्राफी फिल्मों के निर्माण और प्रसार के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मामला दर्ज किया है। ईडी के सूत्रों ने कहा कि कुंद्रा ने फरवरी 2019 में आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड नाम से एक कंपनी बनाई और ‘हॉटशॉट्स’ नाम से एक ऐप विकसित किया। हॉटशॉट्स ऐप (Hotshots app) को बाद में यूके की एक कंपनी Kenrin को बेच दिया गया था।

सूत्रों ने कहा विशेष रूप से यूके स्थित कंपनी केनरिन के सीईओ प्रदीप बख्शी हैं, जो वास्तव में राज कुंद्रा के बहनोई हैं। इसके अलावा, हॉटशॉट्स ऐप के रखरखाव के लिए, कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज ने केनरिन (Kenrin) के साथ करार किया था और इसके लिए वियान के 13 बैंक खातों में करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया था।

सूत्रों ने आगे कहा कि हॉटशॉट्स ऐप वास्तव में पोर्न फिल्मों का एक प्लेटफॉर्म था, जिसे भारत में बनाया गया था और सब्सक्रिप्शन देने के लिए हॉटशॉट्स ऐप पर अपलोड किया गया था। सब्सक्राइबर्स के जरिए कमाए गए पैसे का लेन-देन कुंद्रा की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के नाम से होता था।इस तरह पोर्न फिल्मों से कमाए गए पैसे कुंद्रा की कंपनी के खाते में आते थे, जो यूके में घूम रहे थे। राज कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को 11 अन्य लोगों के साथ कथित रूप से अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

कुंद्रा को 20 सितंबर को मुंबई की एक अदालत ने पोर्नोग्राफी मामले में 50,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दे दी थी। कुंद्रा के खिलाफ कथित रूप से ‘हॉटशॉट्स’ नामक एक ग्राहक-संचालित मोबाइल ऐप का उपयोग करके अश्लील फिल्मों का निर्माण और वितरण करने के आरोप लगाए गए थे। वहीं कुंद्रा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उन्हें झूठा फंसाया गया है।