पूजा के पति अभिषेक झा का सीए के पिता चार साल में 20 बीघे जमीन के बने मालिक, ईडी की कार्रवाई शुरू


झारखंड की पावरफुल आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों पर हुई छापामारी के बाद बिहार के सहरसा जिले का विशुनपुर गांव चर्चा में है। पूजा के पति अभिषेक झा का सीए सुमन सिहं जिले के पतरघर प्रखंड स्थित इसी गांव का निवासी है।

गांव में उसके पिता राधेश्याम सिंह उर्फ फूलेश्वर सिंह के धनकुबैर बनने की बात लोगों के गले नहीं उतर रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक चार सालों में चार बीघे से 20 बीघे जमीन के मामिल बन गए हैं। जिसमें खेती योग्य ही नहीं सड़कों के किनारे की महंगी जमीन भी शामिल है। इसके अलावा उनके घर मर्सिडीज जैसी गाड़ी भी दरवाजे पर लगी रहती थी लेकिन छापेमारी के बाद गाड़ी गैराज से गायब हो गई है।

साधारण परिवार से संबंध रखने वाले राधेश्याम सिंह उर्फ फूलेश्वर सिंह भले ही हजारीबाग सीसीएल कोल्ड फिल्ड में कलर्क ग्रेड की नौकरी करने के दौरान चर्चा में नहीं रहे हो। लेकिन वर्ष 2012 में सेवानिवृत्ति के उपरांत गांव घर से लगाव बढ़ा। घर पर अपने आलिशान भवन के अलावे मंहगी गाड़ी फॉरच्युनर एवं मर्सिडीज इनके दरबाजे की शोभा बढ़ा रही थी। इनका छोटा पुत्र सुमन कुमार सिंह आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा का सीए है। रांची आवास में ईडी की छापेमारी के बाद से सुमन भी चर्चा में आ गया।

ईडी की गिरफ्त में आने से सीए सुमन कुमार के पैतृक घर विशनपुर में हड़कंप मचा रहा। सोमवार तक सुमन के पैतृक घर पर कोई छापेमारी नहीं हुई है। लेकिन मंहगी दोनों गाड़ियों को घर से हटा दिये जाने से जितनी मुंह उतनी कयास लगायी जा रही हैं।