अपने बयानों की वजह से इमरान खान का बना सरेआम मजाक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले कुछ महीनों से अपनी सरकार के राजनीतिक उथल-पुथल के कारण सुर्खियों में रहे। लेकिन कुर्सी गंवाने के बाद भी इमरान खबरों में बने रहते हैं। ताजा मामला एक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे क्लिप से जुड़ा है। लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए इमरान खान का मजाक उड़ा रहे हैं। दरअसल, इमरान खान ने एक पॉडकास्त शो के दौरान खुद को ही गधा बता दिया है। इसे ट्विटर पर हसन जैदी नाम के एक यूजर द्वारा साझा किया गया, जो अपने बायो के अनुसार ‘द डॉन मैगज़ीन’ से जुड़े पत्रकार हैं।

वीडियो में इमरान को कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं ब्रिटिश समाज का हिस्सा था, लेकिन मैंने उसे कभी स्वीकार नहीं किया। इसके साथ ही इमरान खान कहते हैं वे मेरा बहुत स्वागत करते हैं। इसके बावजूद मैंने कभी उसे अपना घर नहीं माना। इमरान फिर अपनी मिसाल देते हुए कहते हैं कि अगर आप गधे पर धारियां डालोगे तो वो जेब्रा नहीं हो जाएगा। गधा, गधा ही रहेगा। इमरान के इतना कहते ही इसका छोटा सा क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो को स्थानीय पत्राकर हसन जैदी ने दवीटर पर साझा किया।

हालांकि ऐसा कोई पहला मामला नहीं है जब अपने बयानों की वजह से इमरान खान का सरेआम मजाक न बना हो। इससे पहले भी वो ओसामा बिन लादेन को शहीद बताकर अपनी किरकिरी करवा चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने तो पाकिस्तान में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं के लिए महिलाओं के कम कपड़ों को ही जिम्मेदार बताया था। उनकी पार्टी ने थे सत्ता से बेदखल होने के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री को आतंकियों का समर्थक बताकर दुनिया को चिट्ठी भी लिखी थी।