गुस्सैल पार्टनर से उसकी गलती पर बात करने के आसान तरीके

पार्टनर के साथ रहने में कभी-कभी लड़ाई या फिर बहस तो हो ही जाती है लेकिन अक्सर ऐसा तो होता है कि हमें पार्टनर की कोई बात कई दिनों से बुरी लग रही होती है लेकिन हम लड़ाई के डर से उनसे कुछ नहीं कह पाते। ऐसे में चुप रहकर अपना स्ट्रेस लेवल बढ़ाने से अच्छा है कि पार्टनर से बात की जाए। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनसे किसी भी टॉपिक पर बात करना आसान नहीं होता है। खासकर जहां पर उनकी गलती होती है। ऐसे में आप कुछ बातों का ध्यान रखकर पार्टनर से बात कर सकते हैं।

मूड देखना जरूरी
किसी भी बात को करने के लिए मूड को देखना भी बेहद जरूरी है, खासकर जब आप गुस्सैल पार्टनर से डील कर रहे हों। आपको देखना चाहिए कि कहीं पार्टनर पहले से तो गुस्से में नहीं है? आपका पार्टनर अगर अच्छे मूड में है, तो बात की जा सकती है।

पार्टनर से पहले हल्की-फुल्की फनी बातें करें, ताकि उन्हें नॉर्मल फील हो सके। ऐसा करने से माहौल लाइट होगा। इसके साथ ही आपको पार्टनर का मूड भी समझ आ जाएगा।

पार्टनर को पहले प्रॉब्लम बताएं
याद रखें कि आपको पार्टनर की गलती तो बतानी है लेकिन उन्हें यह भी एहसास कराना है कि ऐसा करने से इसका असर दोनों के रिलेशनशिप पर पड़ेगा। आप शुरुआत में यह कह सकते हैं कि आपने भी कई गलतियां करके चीजों को समझा इसलिए यह कोई बड़ी बात नहीं है फिर भी इस पर ध्यान देना होगा।

आपने सुना होगा कि भूखे पेट और भी ज्यादा गुस्सा आता है। ऐसे में अच्छा मील खाने के बाद ही पार्टनर से किसी मुद्दे पर बात करें। गुस्सैल लोगों को बिना कुछ खाए और भी ज्यादा गुस्सा आता है इसलिए याद रखें कि पहले अच्छी डाइट लें।