रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! दिल्ली से लखनऊ के बीच चलेगी डबल-डेकर ट्रेन

दिल्ली से लखनऊ की यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए अब एक अच्छी खबर है। दरअसल, लखनऊ और आनंद विहार के बीच एक बार फिर से डबल डेकर ट्रेन शुरू होने वाली है। त्यौहार और छुट्टियों के मौसम में रेलवे की ओर से लगातार अतिरिक्त रेलगाड़ियां चलाई जाती हैं। हालांकि अब उत्तरी रेलवे की ओर से डबल डेकर ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है जो कि लखनऊ से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी। रेलवे ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए अयोध्या और गोरखपुर के बीच दैनिक अनारक्षित स्पेशल गाड़ी संचालन करने का भी ऐलान किया है।

लखनऊ से आनंद विहार के बीच चलने वाली 12583/12584 आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन 10 मई 2022 से सप्ताह में 4 दिन चलाया जाएगा। यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 4:55 पर प्रस्थान करेगी। जबकि उसी दिन दोपहर 12:55 पर आनंद विहार पहुंचेगी। यह ट्रेन अगली सूचना तक प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को दो बजकर 5 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होगी और उसी दिन रात्रि 10:30 पर लखनऊ पहुंचेगी। ट्रेन का ठहराव बरेली, मुरादाबाद तथा गाजियाबाद स्टेशन पर होगा।

इसे भी पढ़ें: हलाल मीट से लेकर आइसक्रीम तक के बारे में खूब सुना, अब जरा शुद्ध शाकाहारी ‘सात्त्विक सर्टिफिकेट’ के बारे में जान लें
गोरखपुर-अयोध्या अनारक्षित स्पेशल ट्रेन

गोरखपुर और अयोध्या के बीच हर रोज एक अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। ट्रेन का नंबर होगा 05425 और 05426। यह ट्रेन 2 मई से सुबह 7:10 पर गोरखपुर से रवाना होगी और 1:15 पर अयोध्या पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन 05426 अयोध्या स्टेशन से 1:45 पर रवाना होकर उसी दिन 7:15 वर्षा में गोरखपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन का ठहराव डोमिनगढ़, जगतबेला, सहजनवा, खलीलाबाद, बस्ती, गोविंद नगर, बभनान, छपिया, लखपत नगर, मनकापुर, टिकरी, नवाबगंज, कटरा, रामघाट हाल्ट जैसे स्टेशनों पर होगा।