दिल्ली में मास्क फिर जरूरी न पहनने पर Rs 500 जुर्माना

नई दिल्ली। राजधानी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने एक बार फिर सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। मास्क न पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना देना होगा। बुधवार को उप-राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रवंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। हालांकि प्राधिकरण ने फिलहाल स्कूलों को बंद करने के प्रस्ताव को वापस कर दिया। यानी स्कूल खुले रहेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव, एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक के बाद अधिकारियों ने बताया कि अब सभी को मास्क लगाना होगा। बैठक में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं करने का निर्णय लिया गया है। स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गयी सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की जाएगी। मास्क को लेकर दिल्ली सरकार जल्द एक आधिकारिक आदेश जारी कर सकती है।
कोरोना के मामले 1000 के पार : राजधानी में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। एक दिन में करीब 60 फीसद मामले ज्यादा दर्ज किए गए । वहीं पॉजिटिविटी रेट 5.7 फीसद पहुंच गई है। 24 घंटे में 1009 नए मामले सामने आए, वहीं 1 मरीज की कोरोना वायरस से मौत हुई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राजधानी में 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं। 10 फरवरी को 1104 कोरोना केस सामने आए थे।