कर्नाटक हिजाब विवाद में कूदा अलकायदा! अल-जवाहिरी ने मुस्कान की तारीफ में पढ़ी कविता

हाल में ही कर्नाटक में हिजाब का मुद्दा काफी गर्म हुआ था। हिजाब को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन भी हुए थे। इन सबके बीच हिजाब को वैश्विक मुद्दा बनाने की कोशिश शुरू हो गई है। इस विवाद में वैश्विक आतंकवादी समूह अलकायदा की भी एंट्री हो गई है। अलकायदा के नेता अयमान अल-जवाहिरी ने भारतीय मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। जवाहिरी ने साफ तौर पर कहा कि भारतीय मुस्लिमों को हिजाब पहनने के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाना होगा। इसके साथ ही अपनी वीडियो में जवाहिरी ने मुस्कान खान के भी तारीख की है। आपको बता दें कि यह वही मुस्कान खान है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। मुस्कान ने ही जय श्री राम का नारा लगाने वाली भीड़ के सामने अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाया था।

मुस्कान की तारीफ में जवाहिरी ने कविता भी पढ़ी है। इस वीडियो को शबाब मीडिया की ओर से जारी किया है और एसआईटीई इंटेलिजेंस ग्रुप में इसकी पुष्टि की है। वीडियो के टाइटल और पोस्टर में लिखा हुआ है- नोबेल वुमन ऑफ इंडिया। एक प्रतिष्ठित अखबार के मुताबिक जवाहिरी ने अपनी कविता में मुस्कान खान की जमकर तारीफ की है। जेहादी आतंकी की ओर से दावा किया गया है कि सोशल मीडिया के जरिए उसे मुस्कान खान के बारे में पता चला। वह इससे इतना प्रभावित हुआ कि उसने मुस्कान के पक्ष में कविता पढ़ने का फैसला किया है। जवाहिरी ने पाकिस्तान और बांग्लादेश की भी आलोचना की है। दरअसल दोनों देशों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाया गया है।

आपको बता दें कि जवाहिरी ने आतंकी ओसामा बिन लादेन की जगह अलकायदा का नेतृत्व संभाला। यह वीडियो 9 मिनट का है। मुस्कान खान की तारीफ करते हुए उसने कहा है कि पश्चिम की धुन में अंधे लोगों को नैतिक सबक सिखाने के लिए अल्लाह तुम्हें पुरस्कृत करें। इसके साथ उसने भारत सरकार पर भी निशाना साधा। उसने कहा है कि भारत के लोगों को मूर्तिपूजक हिंदू लोकतंत्र से धोखा खाने से बचने की जरूरत है। आपको बता दें कि जनवरी में ही हिजाब विवाद शुरू हुआ था। मामला हाईकोर्ट पहुंचा। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने साफ तौर पर कह दिया कि हिजाब इस्लाम धर्म का अभिन्न अंग नहीं है। इसलिए स्कूलों के अंदर यूनिफार्म का हिस्सा बनने का आदेश नहीं दिया जा सकता।