अपने दूसरे मुकाबले में ही चमके हसरंगा, केकेआर की तोड़ी कमर

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले बेहद ही दिलचस्प रहे। कांटे की टक्कर वाले मैच में आरसीबी ने बाजी मारी। हालांकि इसी मैच में श्रीलंकाई स्पिनर वानिंन्दु हसरंगा का भी जादू देखने को मिला। हसरंगा ने कोलकाता नाइट राइडर्स की बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी। हसरंगा की गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता की पूरी टीम 19 ओवर में महज 128 रनों पर ही सिमट गई। हसरंगा की आंधी इस मैच में कुछ ऐसी चली कि पूरी केकेआर की टीम तहस-नहस हो गई। केकेआर के प्लेइंग इलेवन में एक से बढ़कर एक आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ी थे। बावजूद इसके वह हसरंगा की फिरकी को नहीं समझ सके।

इस मैच में हसरंगा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और 20 रन देने के साथ ही चार अहम विकेट चटकाए। हसरंगा ने जिन बल्लेबाजों को आउट किया उसमें केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर, सुनील नरेन शेल्डन जैक्सन और टीम सऊदी का नाम शामिल है। हसरंगा के प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड तो दिया ही गया। साथ ही साथ वह पर्पल कैप के भी हकदार है। हसरंगा ने दो मुकाबलों में 8 ओवर डाले हैं और 5 विकेट चटकाए हैं। पर्पल कैप पहनने के बाद हसरंगा ने खुशी जताते हुए कहा कि वह बेहद खुश हैं। उन्होंने श्रेयस अय्यर के विकेट को बेहद ही खास बताया।

आपको बता दें कि हसरंगा को 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा था। हालांकि इसके बाद सवाल भी उठे कि एक स्पिनर को इतनी बड़ी कीमत में खरीदना कितना सही है। लेकिन इस साल के अपने दूसरे मुकाबले में ही हसरंगा ने खुद को साबित कर दिया कि वह इस बार के आईपीएल में कितने अहम हैं। शुरुआत में विकेट गंवाने वाली केकेआर दबाव में दिख रही थी। माहौल का फायदा उठाते हुए हसरंगा ने घातक गेंदबाजी की और 4 बल्लेबाजों को आउट किया। इससे पहले हसरंगा आईपीएल में रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर दो ही मुकाबले खेले थे। उन्हें इसके एवज में सिर्फ 50 लाख रुपए मिले थे। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हसरंगा को अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान की तरह का ही गेंदबाज माना जाता है। इसके अलावा हसरंगा अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।