सिर्फ रंगत निखारने के ही नहीं बल्कि इन कामों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं टेलकम पाउडर

आमतौर पर टेलकम पाउडर का इस्तेमाल रंगत निखारने और फ्रेशनेस के लिए किया जाता है। आप भी इसका इस्तेमाल बचपन से ही कर रहे होंगे। अक्सर जब टेलकम पाउडर पुराना हो जाता है तो हम इसे फेंक देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप टेलकम पाउडर का इस्तेमाल अपने ब्यूटी रूटीन में कई अन्य तरीकों से कर सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि टेलकम पाउडर का इस्तेमाल ब्यूटी रूटीन में किस तरह कर सकते हैं-

अगर आपकी पलकें पतली हैं तो आप टेलकम पाउडर के इस्तेमाल से अपनी पलकों को घनी बना सकती हैं। इसके लिए मस्कारा ब्रश में टेलकम पाउडर लें और पलकों पर लगाएं। ध्यान रखें कि पाउडर आपको बिल्कुल लाइट लगाना है। फिर इसके ऊपर मस्कारा लगाएं। इससे आपकी पलकें मोटी और घनी लगेंगी।

कई लड़कियों को काजल लगना पसंद होता है लेकिन कुछ काजल थोड़ी ही देर बाद फैलने लगते हैं। अगर आप भी समस्या से निपटना चाहती हैं तो काजल लगाने के बाद किसी स्टिक या ईयरबड से टेलकम पाउडर लगाएं। इससे काजल फैलेगा नहीं और आँखें भी बड़ी लगेंगी।

ऑयली स्किन वाली लड़कियाँ अक्सर इस बात से परेशान रहती हैं कि उनका मेकअप ज्यादा देर तक टिका नहीं रहता है। ऐसे में आप टेलकम पाउडर की मदद से अपने मेकअप को सेट कर सकती हैं, इसके लिए फेस पाउडर के साथ टेलकम पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर मौजूद ऑयल अब्सॉर्ब हो जाएगा और मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।

गर्मियों में पसीने के कारण बाल चिपचिपे हो जाते हैं। इसके अलावा अगर आपके सिर की त्वचा ऑयली है तो स्कैल्प पर तेल जमा होने के कारण बाल चिपचिपे रहते हैं। ऐसे में अगर आपको कहीं बाहर जाना है और आप शैंपू नहीं कर पा रही हैं तो टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें। इसके लिए स्कैल्प पर टेलकम पाउडर छिड़ककर कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर कंघी कर लें।