11वें चरण की काउंटिंग के उपरांत योगी आदित्यनाथ भारी मतों से आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम की गिनती जारी है। शुरुआती रूझानों में बीजेपी एक बार फिर सत्ता में लौटती दिख रही है। उत्तर प्रदेश के सबसे हॉट सीट गोरखपुर सदर सीट की करें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां से बीजेपी प्रत्याशी हैं। 11वें चरण की मतगणना के उपरांत गोरखपुर शहर विधानसभा में योगी आदित्यनाथ 55586 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं सुभावती उपेंद्रदत्त शुक्ला को 18464 वोट मिले हैं।

चुनाव के पूरे परिणाम आने से पहले गोरखपुर सदर में जश्न की तैयारी चल रही है। वोटिंग से पहले ही बीजेपी कार्यलय को झालरों और लाइटों से पूरी तरह से सजाकर तैयार रखा गया। योगी आदित्यनाथ के शहर से सबसे आगे चलने की सूचना पर बीजेपी के कार्यकर्ता बुल्डोजर लेकर गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट पर पहुंच गए। जबकि महिलाएं थिरकती नजर आईं।

पिछले महीने अयोध्या में एक रैली में, सपा नेता और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा: “अब तक हम उन्हें (आदित्यनाथ) ‘बाबा मुख्यमंत्री’ कहते थे। लेकिन आज एक प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार ने उन्हें ‘बाबा बुलडोजर’ कहा… यह मैं नहीं हूं जिसने यह नाम दिया है। स इमेज को और चमकाने के लिए भाजपा ने यह सुनिश्चित करना शुरू कर दिया कि सीएम की रैलियों में बुलडोजर खड़े किए।