काशी में पीएम मोदी का भव्य रोड शो, उमड़ा जन सैलाब, सरदार पटेल की मूर्ति पर भी किया माल्यार्पण

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के लिए प्रचार लगातार जारी है। सातवें चरण में वाराणसी समेत आसपास के कई जिलों में चुनाव होने हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक रोड शो कर रहे हैं। इस रोड शो में जबरदस्त तरीके की भीड़ दिखाई दे रही है जिससे काशी का मूड पता चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह रोड शो 3 किलोमीटर लंबा है। यह उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से होते हुए दक्षिणी विधानसभा तक जाएगा और उसके बाद कैंट में जाकर समाप्त हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह रोड शो मलदहिया चौराहे से शुरू होकर लहुराबीर, कबीरचौरा, लोहटिया, मैदागिन, नीचीबाग बाबा होते हुए विश्वनाथ धाम तक गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रोड शो की शुरुआत से पहले सरदार पटेल की मूर्ति का माल्यार्पण किया। इसके साथ ही मोदी का यह रोड शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जबरदस्त तरीके से भीड़ उमड़ी थी जिसमें उत्साह काफी दिखाई दे रहा था। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भले ही स्थानीय नेताओं से लोगों में नाराजगी हो सकती है परंतु भाजपा के शीर्ष नेताओं को लेकर अब भी लोग उम्मीद से भरपूर हैं। काशी की जनता ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जबरदस्त तरीके से स्वागत किया। पीएम मोदी भी काशी की जनता के समक्ष हाथ जोड़े खड़े थे। लोगों ने मोदी पर फूलों की वर्षा की। प्रधानमंत्री ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पूरी दुनिया इस समय नाजुक दौर से गुजर रही है लेकिन संकट चाहे कितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं। प्रधानमंत्री ने मिर्जापुर में पार्टी और सहयोगी दलों के उम्मीदवारों समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशन गंगा’ अभियान के तहत हजारों छात्रों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित वापस लाया गया है, और जो अभी भी वहां हैं उन्हें निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी दुनिया अब इस सदी के ‘नाजुक दौर’ से गुजर रही है। कई देश आज महामारी, अशांति और अनिश्चितता की स्थिति का सामना कर रहे हैं, लेकिन आप देख रहे हैं कि संकट चाहे कितना भी गहरा हो भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं।’’