जेपी नड्डा ने किया 1984 दंगों का जिक्र, बोले- कांग्रेस ने सिख समुदाय के लोगों की नहीं ली सुध

बठिंडा। पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को बठिंडा के मौड़ मंडी में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बाकी सारी पार्टियां परिवारवादी पार्टी हो गई हैं। पंजाब में भी उनकी सरकार आती है तो उनके परिवार का ही भला होता है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जो सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास औऱ सबका प्रयास के आधार पर आगे बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि गरीब, वंचित, दलित, शोषित, पीड़ित, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े हर व्यक्ति के के विकास के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। युवाओं को आगे बढ़ाना, महिलाओं का सशक्तिकरण करना ये हमारा लक्ष्य है। जेपी नड्डा ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति करने वाले बहुत लोग हुए हैं, लेकिन किसानों के लिए जितना काम प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है, उतना किसी ने नहीं किया।

इसी बीच उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने एक हजार दिन में 18,000 गांव में बिजली पहुंचाई, जिससे 2.5 करोड़ लोगों के घरों तक बिजली पहुंची और पंजाब में आज शत-प्रतिशत बिजली पहुंच गई। किसान के नाम पर राजनीति करने वाले लोग बहुत हुए लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ किया वो किसी और ने नहीं किया। 180 लाख करोड़ रुपए खर्च करके 10.50 करोड़ रुपए किसानों के खाते में हर तीसरे महीने 2000-2000 हजार रुपए पहुंचाए। पंजाब में भी 23 लाख किसानों के खातों में करीब 24,000 करोड़ रुपये पहुंचाए गए।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में 132.8 लाख मीट्रिक टन फसल की खरीदी हुई है। पंजाब में 23,000 करोड़ की रिकॉर्ड MSP पर एक साल में खरीदी हुई है जो सारे राज्यों में सबसे ज़्यादा है। उन्होंने कहा कि जो काम मोदी जी ने सिख भाइयों के लिए किया, हिंदू-सिख एकता के लिए किया वह भी अभी तक किसी ने नहीं किया है। फॉरेन कंट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट का अप्रूवल हरमंदिर साहिब को नहीं था, मोदी जी ने अप्रूवल दिया है अब दुनिया भर के श्रद्धालु अपना सहयोग कर सकते हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि पहले गुरुद्वारों पर लगने वाले लंगर पर टैक्स लगता था। किसी ने इस टैक्स को हटाने की मांग नहीं की थी। प्रधानमंत्री जी ने खुद से कहा था कि लंगर पर टैक्स हटना चाहिए। अब लंगर पर टैक्स नहीं लगता है, भारत सरकार 350 करोड़ रुपये जीएसटी का अपनी तिजोरी से भरती है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 1984 में जब दंगे हुए थे और उसमें सिख समुदाय के लोग मारे गए थे, तो कांग्रेस ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। एक तरफ तांडव हो रहा था, मानवता के साथ खिलवाड़ हो रहा था, लेकिन किसी ने सिख समुदाय के लोगों की सुध नहीं ली।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के आने के बाद उन्होंने एसआईटी बनाई और दोषियों को जेल भेजकर पीड़ित परिवार के आंसू पोछने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग जब वोट मांगने आएं तो उन्हें पूछना कि उन्होंने 1984 के दंगों के बाद क्या किया ? पंजाब के विकास के लिए आपने क्या किया ? आज पंजाब के मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में रेत माफिया खूले आम घूम रहे हैं। आज पंजाब में ड्रग माफिया दन-दना रहा है।