बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना के क्लीयरेंस ऑपरेशन में मारा गया आम नागरिक, रिपोर्ट में दावा

इस्लामाबाद । पाकिस्तानी सेना की ओर से बलूचिस्तान में चलाए गए क्लीयरेंस ऑपरेशन में आम नागरिक मारा गया है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। प्रांत के पंजगुर और नौशकी इलाकों में सुरक्षा बलों के शिविरों पर आतंकी हमले के बाद यह ऑपरेशन चलाया गया।

इस्लाम मुराद बलूच नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “मेरे चचेरे भाई को मीर खालिद की डेथ स्क्वॉड और उसके सहयोगियों ने अपहरण कर लिया। बाद में उन्होंने उसे बालगातार ऑपरेशन में मार डाला और उसे फ्रीडम फाइटर बताया। लेकिन वह केवल एक आम नागरिक था।”

सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन
दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने इस सप्ताह की शुरुआत में अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षाबलों के शिविरों पर हमला करने वाले आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया। सेना ने कहा कि इस अभियान में 20 आतंकवादी मारे गए है और यह अभियान सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।

सेना का दावा- 20 आतंकी मारे गए
सेना ने बताया कि आतंकवादियों ने बुधवार को नौशकी और पंजगुर इलाकों में सेना के शिविरों पर हमला किया था, लेकिन सुरक्षाबलों ने तेजी से कार्रवाई की और उन्हें सफलापूर्वक खदेड़ दिया। सेना की मीडिया मामलों की शाखा ने बयान में कहा कि अभियान के दौरान हुई झड़पों में 9 सैनिक और 20 आतंकवादी मारे गए।

वहीं, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) ने शुक्रवार को दावा किया था कि उसने बलूचिस्तान में दो अलग-अलग हमलों के दौरान लगभग 170 पाकस्तिानी सैनिकों को मार गिराया है। बीएलए ने कहा कि उसने बुधवार को पंजगुर इलाके के फ्रंटियर कोर कैंप को निशाना बनाया, जो अब भी उसके नियंत्रण में है। BLA ने कहा, ह्लमजीद ब्रिगेड के फिदायीनों ने पंजगुर में आर्मी कैंप को निशाना बनाया और इसे अपने नियंत्रण में ले लिया। (एएनआई)