लता मंगेशकर के निधन के बाद PM मोदी और अमित शाह ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

नयी दिल्ली। देश के संगीत जगत की सबसे बड़ी हस्तियों में शुमार लता मंगेशकर का रविवार को निधन हो गया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोवा में होने वाली वर्चुअल रैली को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम भी रद्द हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए मुंबई जाएंगे। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि लता दीदी ने अपने गीतों के जरिए विभिन्न भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने दशकों से भारतीय फिल्म जगत में आए बदलावों को नजदीक से देखा। फिल्मों से परे, वह भारत के विकास के लिए हमेशा उत्साही रहीं। वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थीं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि आज गायिका लता मंगेशकर का निधन हुआ है इसलिए गोवा में दो दिन का मौन रखा गया है। राज्य के सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री की जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गोवा में होने वाली रैली थी उसे भी रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि आज घोषणा पत्र भी जारी होना था उसे भी रद्द कर दिया गया है। चुनाव क्षेत्र में होने वाली छोटे कार्यक्रम उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद जारी रहेंगे। मैं गोवा के लोगों की तरफ़ से लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अप्रित करता हूं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज भाजपा का संकल्प पत्र जारी करने वाले थे लेकिन लता मंगेशकर के निधन के बाद पार्टी ने यह कार्यक्रम रद्द कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ पार्टी मुख्यालय में 2 मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया।