टीवी सीरियल अनुपमा की ऐक्ट्रेस एक एपिसोड करने के लेती हैं इतने पैसे, देखिए फेमस बहुओं की कमाई की लिस्ट

टीवी सीरियल की बहू और सास देश के हर कोने में फेमस है। इन टीवी सिरियल से ही हर घर में इन एक्ट्रेस को एक पहचान मिली हुई है। टीवी की दुनिया की ऐसी कई बेहतरीन एक्ट्रेस है जिन्होंने अपन करियर में काफी कमाया और सफल शो से लोकप्रिय भी हुई। इनमें से कई एक्ट्रेस ऐसे भी है जो अपने पति से भी आगे निकल गई है और करियर में अच्छा खासा मुकाम हासिल किया हुआ है। अब सवाल है कि, दर्शकों को खूश करने वाले यह एक्ट्रेस कितान कमाते हैं। आइये डालते है नजर कुछ सास और बहू का किरदार कर चुकी इन एक्ट्रेस के बारे में…

श्रीनगर की हिना खान पहली बार टेलीविजन स्क्रीन पर इंडियन आइडल में नजर आई थीं। इस म्यूजिक रियलिटी शो के टॉप 30 में हीना ने जगह बनाई थी।हीना ने कॉलेज में पढ़ाई करते हुए ये रिश्ता क्या कहना नामक एक धारावाहिक के लिए ऑडिशन दिया और आज वह सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस बन चुकी है। 34 साल की हिना टीवी स्क्रीन पर करीब दो दशक से हैं। कसौटी जिंदगी के या नागिन-5 जैसे सीरियल्स के अलावा हिना हमको तुम मिल गए, मोहब्बत है या बरिश बन जाना के म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों की खिलाड़ी-6 और बिग बॉस-11 जैसे रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया है। उनका नाम देश की टीवी इंडस्ट्री के सितारों में शुमार हो रखा है। कमाई की बात करें तो हिना डेढ़ से दो लाख रुपये प्रति एपिसोड के बिना काम करने के लिए तैयार नहीं होती हैं।

साक्षी तंवर को अपना परिचय देने के लिए ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। सिर्फ इंडस्ट्री के लोग ही नहीं बल्कि कई टेली-दर्शक भी उन्हें जानते हैं। सीरियल कहानी घर घर की से वह काफी लोकप्रिय हुई थी।उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है। हालांकि उन्हें टेली सीरियल्स में ज्यादा देखा गया है। अभिनय की दुनिया में आने से पहले उन्होंने एक फाइव स्टार होटल में सेल्स ट्रेनी के तौर पर काम किया। वह 1997 में दूरदर्शन के अलबेला सुर मेला की मेजबान भी थीं। साक्षी ने दूरदर्शन पर काम करने के बाद टेली-वर्ल्ड में कदम रखा। फिल्म दंगल में भी साक्षी ने आमिर खान के साथ काम किया था।बता दें कि वह एक दिन के काम के लिए 1 से 1 लाख 25 हजार रुपए लेती हैं।

जेनिफर विंगेट एक समय करण सिंह ग्रोवर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में थीं। जेनिफर ने कसौटी जिंदगी के’, ‘दिल मिल गए’, ‘कुमकुम: एक प्यारा सा बंधन’ जैसे एक के बाद एक हिट सीरियल किए हैं। 36 साल की जेनिफर कोड एम नाम की वेब सीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। जेनिफर के अभिनय करियर की शुरुआत बहुत कम उम्र में हुई थी। जेनिफर हर एपिसोड के लिए 1 से 1 लाख 25 हजार रुपए लेती हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी टेलीविजन स्क्रीन पर ‘बनो मेरी तेरी दुल्हन’ में नजर आई थीं। 2006 से लेकर अब तक ‘इंतज़ार’, ‘तेरी मेरी लव स्टोरीज़’ और ‘ये हा मोहब्बतें’ जैसे धारावाहिकों ने दिव्यांका के करियर में एक सुनहरा मुकाम बनाया है। 2020 में, उन्हें घरेलू टेलीविजन पर सबसे लोकप्रिय चेहरे का खिताब भी मिला।मध्य प्रदेश के भोपाल में पली-बढ़ी दिव्या ने अपने करियर की शुरुआत ऑल इंडिया रेडियो से की थी। वह हर एपिसोड में 1 से 1.5 लाख रुपये तक लेती हैं।

निया शर्मा ‘एक हजारो में मेरी बहने है’ या ‘इश्क में मरजांवा’ या ‘जमैराजा’ और नागिन में आ चुकी है। दिल्ली के रहने वाली निया ने वेबसीरीज और टेलीविजन की दुनिया में काफी जबरदस्त काम किया है। निया टेलीसीरीज के प्रति एपिसोड 75,000 रुपये से 80,000 रुपये कमाती है।

निर्देशक अनिल गंगोपाध्याय की बेटी होने के नाते वह एक फिल्मी माहौल में पली-बढ़ी हैं। हालांकि रूपाली गंगोपाध्याय ने अपने पिता की तरह निर्देशन के बजाय अभिनय को चुना है। महज सात साल की उम्र में कैमरे के सामने आ गई। रूपाली ने चार फिल्में करने के बाद टेलीविजन को चुना। हालांकि इससे पहले उन्होंने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की थी।अनुपमा ‘या’ कहानी घर घर की ‘या’ सपना बाबुल का … बिदाई ‘, ‘परबरीश- कुछ खट्टे कुछ मिठे’ और निश्चित रूप से ‘साराभाई बनाम साराभाई-2’- रूपाली पहले ही काफी लोकप्रिय हो चुकी है। बता दें कि, रूपाली प्रति एपिसोड के लिए 60 हजार सैलरी लेती है।