US आर्मी ने सीरिया में ISIS चीफ को मार गिराया, बाइडेन बोले- सशस्त्र बलों को बहादुरी के लिए धन्यवाद

अमेरिकी विशेष बलों ने उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक साहसी सुरक्षा अभियान में आईएसआईएस आतंकवादी समूह के नए सरगना का खात्मा कर दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्हाइट हाउस की तरफ से जारी एक बयान में कहा कि हमने आईएसआईएस के चीफ अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी का खात्मा कर दिया है। हमारे सशस्त्र बलों के कौशल और बहादुरी के लिए धन्यवाद। बाइडेन ने कहा कि सभी अमेरिकी ऑपरेशन से सुरक्षित लौट आए हैं। भगवान हमारे सैनिकों की रक्षा करें।

ऑपरेशन तुर्की के साथ सीरिया की सीमा के पास, अतमेह गांव में हुआ। इससे पहले एसोसिएटेड प्रेस ने बताया था कि ऑपरेशन में 13 लोग मारे गए थे, जिनमें छह बच्चे और चार महिलाएं शामिल थीं। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई थी कि मरने वालों में अल-कुरैशी शामिल था या नहीं। 2019 में अमेरिकी सेना के साथ एक मुठभेड़ के दौरान अल-बगदादी ने खुद को गोली मार ली थी।

गौरतलब है कि अमेरिकी सेना के ऑपरेशन के दौरान आईएसआईएस चीफ अबु बकर के खात्मे के बाद अब अबु इब्राहिम अल कुरैशी ने अबु बकर की जगह आईएसआईएस की कमान संभाली थी। हालांकि अबु बकर की मौत के बाद यह माना जाता था कि आईएसआईएस अब खत्म हो गया है लेकिन ऐसा नहीं है।