इशांत शर्मा के टीम में जगह नहीं मिलने से फैंस कोहली से हुए नाराज

नई दिल्ली । भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मिस करने के बाद तीसरे टेस्ट में वापसी की है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में तीसरा और निर्णायक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जोहानिसबर्ग टेस्ट में पीठ में जकड़न के कारण नहीं खेल सके विराट कोहली अपने 99वें टेस्ट मैच में खेलने के लिए उतरे हैं।

विराट कोहली के टीम में वापस आने से जहां कुछ फैंस खुश दिखे, तो वहीं टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा के प्लेइंग XI से बाहर होने के फैसले पर कुछ फैंस काफी नाराज हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद कोहली ने दो अनुभवी तेज गेंदबाजों में से किसी एक को चुनना के फैसले को मुश्किल बताया। इशांत ने अब तक 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट लिए हैं, जिसमें 11 बार पांच विकेट लिए हैं।

कोहली ने कहा, “पिच अच्छी लग रही है, उस पर घास है लेकिन इस जगह पर बोर्ड पर रनों के होने से अच्छे नतीजे मिले हैं। हम उसके बाद उन पर दबाव बनाने के लिए अपने गेंदबाजों के कौशल का उपयोग करेंगे।” इशांत (शर्मा) या उमेश को खेलना है या नहीं, यह एक कठिन फैसला था, लेकिन उन्होंने हाल ही में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। इशांत की जगह उमेश को शामिल करने का निर्णय कुछ फैंस को पसंद नहीं आया, इस तथ्य को देखते हुए कि भारतीय टीम प्रबंधन ने हाल ही में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे सीनियर्स का समर्थन किया है। भारतीय टीम प्रबंधन ने पुजारा और रहाणे की अनुभवी लेकिन संघर्षरत जोड़ी का समर्थन किया है, खासकर जब विहारी और श्रेयस अय्यर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।