संसद के 400 कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में अब कोरोना विस्फोट हुआ है। जानकारी मिली है कि संसद में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि बीती 6 और 7 जनवरी के दरम्यान संसद में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

शनिवार को दिल्ली में 20,181 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही 11,869 ठीक हुए और 7 मौतें हुईं। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के कुल 1,526,979 मामले हो गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट दो प्रतिशत बढ़कर 19.6 हो गया है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी शहर में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी।

दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लग चुका है। इसके बावजूद शनिवार को कोरोना के नए केस 20 हजार पार कर गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि रविवार को देखा जाएगा कि वीकेंड कर्फ्यू के बाद कोरोना के आंकड़ों में कितना बदलाव आता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट हर दिन दो प्रतिशत के साथ बढ़ रहा है, जो चिंता की बात है।