किस्सा: 1983 विश्व कप जीतने के बाद भूखे पेट सोई थी भारतीय टीम

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 83 सिनेमाघरों में धूम मचा रही है। दर्शकों के साथ-साथ सेलेब्स भी फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म साल 1983 में भारत की क्रिकेट वर्ल्ड कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आ रहे हैं।

वहीं जबसे फिल्म की घोषणा हुई है, उन दिनों के कई दिलचस्प किस्से भी लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में फिल्म के प्रमोशन के दौरान पूर्व कप्तान कपिल देव ने एक मेजदार किस्सा शेयर किया है। कपिल देव बताया कि 1983 विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को हराने के बाद पूरी भारतीय टीम भूखे पेट सोना पड़ा ।

क्रिकेटर आगे बताते हैं कि उस रात टीम ने देर रात तक पार्टी की। फिर जब पार्टी खत्म हुई तो सभी को यह एहसास हुआ कि किसी ने खाना नहीं खाया है। तब तक बाहर भी सब कुछ बंद हो गया था। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ियों को भूखे पेट ही सोना पड़ा। हालांकि, किसी ने इस बात को लेकर कोई शिकायत नहीं की क्योंकि सब खुश थे।

हाल ही में ट्विटर पर एक सालों पुराना पेपर वायरल हुआ है, जहां 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की सैलरी बताई गई है। इस पुराने कॉन्ट्रैक्ट में प्रती दिन के हिसाब से कपिल देव सहित टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 200 रुपये मिलते थे और 1500 रुपये उनकी मैच की फीस थी। कुल मिलाकर एक खिलाड़ी की सैलरी 2100 रुपये थी।