चंडीगढ़ निकाय चुनाव के बाद चड्ढा ने BJP पर लगाए AAP पार्षदों को रुपये देने की पेशकश के आरोप

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह चंडीगढ़ से उनकी पार्टी के तीन पार्षदों को अपने पाले में करने के वास्ते धन की पेशकश कर रही है। आप नेता राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद यह आरोप लगाया। इस चुनाव में आप ने 35 में से 14 वार्ड और भाजपा ने 12 वार्ड में जीत हासिल की।

कांग्रेस ने आठ वार्ड में जबकि शिरोमणि अकाली दल ने एक वार्ड में जीत दर्ज की। चड्ढा ने मंगलवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ नेताओं ने संपर्क किया है और यहां तक कि वे आप के विजयी उम्मीदवारों के घर भी गए हैं और उन्हें धन की पेशकश की है।

उन्होंने पार्षदों के नामों का खुलासा किए बिना दावा किया, ‘‘सोमवार की शाम भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा उनमें से दो को 50 लाख रुपये की और एक को 75 लाख रुपये की पेशकश की गई थी।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘एहतियाती उपाय’’ के रूप में आप ने पार्टी के पार्षदों के आवास पर कैमरे लगाने का फैसला किया है और उन्हें यह भी निर्देश दिया गया है कि यदि भाजपा का कोई नेता उनसे संपर्क करता है तो बातचीत को रिकॉर्ड करें।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा का कोई नेता आप पार्षदों से संपर्क करता है तो वे कैमरा फुटेज और कॉल रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक कर देंगे। इस महीने की शुरुआत में भी, आप ने भाजपा पर पंजाब से उसके सांसदों को अपने पाले में करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। आप नेता एवं सांसद भगवंत मान ने दावा किया था कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होने पर उन्हें पैसे और केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह की पेशकश की गई थी। भाजपा ने हालांकि इन आरोपों को खारिज करते हुए इन्हें निराधार बताया था।