यरुशलम में फिलिस्तीनी ने की इस्रइली की हत्या

यरुशलम। यरुशलम में रविवार को पवित्र स्थल के प्रवेश द्वार के पास एक फिलिस्तीनी हमलावर ने गोलीबारी कर एक इस्रइली नागरिक की हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। इस्रइल की पुलिस ने फिलीस्तीनी हमलावर को मार गिराया।
पुलिस ने कहा कि यहूदियों और मुसलमानों के बीच पवित्र माने जाने वाले एक स्थल के प्रवेश द्वार के पास यह हमला हुआ। इस स्थल के आसपास दोनों पंथ के लोग रहते हैं। पूर्व में इस स्थान पर इस्रइली नागरिकों और फिलीस्तीनियों के बीच ¨हसक झड़पें हो चुकी हैं। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि तीन अन्य मामूली रूप से जख्मी हुए हैं।
यरुशलम के हदाशाह अस्पताल ने बताया कि एक व्यक्ति को गंभीर स्थिति में लाया गया था जिसकी मौत हो गई। फिलीस्तीनी हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मामूली रूप से घायल होने वाले दो लोग पुलिस अधिकारी थे और हमलावर की पहचान पूर्वी यरुशलम के निवासी के तौर पर हुई जिसकी उम्र 40-45 के बीच थी। इजराइल के लोक सुरक्षा मंत्री उमर बार लेव ने संवादददाताओं से कहा कि बंदूकधारी हमास की राजनीतिक इकाई का सदस्य था जो पूर्वी यरुशलम में शुआफत शरणार्थी शिविर में रहता था। (एपी)