कुछ तबके बांग्लादेश की छवि कर रहे खराब : हसीना

ढाका। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को कहा कि निहित स्वार्थ वाले कुछ तबके बांग्लादेश की छवि को खराब करने तथा सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने के लिए दुष्प्रचार फैला रहे हैं। देश में पिछले दिनों दुर्गा पूजा पंडालों और कुछ मंदिरों तथा ¨हदुओं पर हमले के बाद तनाव पैदा हो गया था।
बांग्लादेश में दुर्गा पूजा उत्सवों के दौरान सोशल मीडिया पर कथित ईश¨नदा वाले पोस्ट सामने आने के बाद ¨हसा शुरू हो गयी थी और 13 अक्टूबर से ¨हदू मंदिरों पर हमले तेज हो गये थे। 17 अक्टूबर की रात को एक भीड़ ने बांग्लादेश में ¨हदुओं के 66 घरों को नुकसान पहुंचाया और कम से कम 20 घरों को जला दिया। ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ ने प्रधानमंत्री हसीना के हवाले से कहा, कोई बांग्लादेश की छवि खराब नहीं कर सकता। कुछ घटनाएं हम अक्सर घटते देखते हैं जिन्हें साजिशन अंजाम दिया जाता है। मंशा के साथ यह किया जा रहा है ताकि बांग्लादेश की छवि खराब हो।
दक्षिण बांग्लादेश में पायरा पुल का उद्घाटन करने के दौरान हसीना ने कहा, निहित स्वार्थ वाले कुछ तबके सांप्रदायिक विभाजन के मकसद से दुष्प्रचार फैला रहे हैं। हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। उन्होंने लोगों से देश को अस्थिर करने के प्रयासों के प्रति सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा, हम कितना भी अच्छा काम कर लें, एक वर्ग है जो बांग्लादेश को बदनाम करने की सोच रखता है। वे चाहते क्या हैं? वे इस देश में सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया चलने नहीं देना चाहते। (भाषा)