देश में वर्जित विषय है सेक्स : सान्या मल्होत्रा

नई दिल्ली। अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा इस बात से सहमत हैं कि भारत में अभी भी सेक्स एक वर्जित विषय है, लेकिन उन्हें लगता है कि सिनेमा और अन्य प्लेटफार्म की मदद से चीजें बदल रही हैं। सान्या आडिबल शो ‘ससुराल वंडर फुल’ में नजर आ रही हैं। इसमें वरुण शर्मा भी हैं। यह शो एक रोमांटिक कामेडी है, जहां सान्या ‘आशिमा’ का किरदार निभा रही हैं और वह वरुण द्वारा निभाए गए किरदार एक सेक्स थेरेपिस्ट से शादी करती है, जो अपने पूरे परिवार के साथ एक सेक्स क्लिनिक चलाता है।
सेक्स के विषय पर बात करते हुए सान्या ने कहा, निश्चित रूप से यह वर्जित है। लेकिन फिल्मों, सिनेमा और अन्य प्लेटफार्मों के साथ, मुझे लगता है कि चीजें बदल रही हैं। मेरे अनुसार, मेरा मानना है कि ऐसी कहानियों की मांग है। यही कारण है कि निर्माता ‘ससुराल वंडर फुल’ जैसे शो बनाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा, मैं इस शो के साथ उम्मीद कर रही हूं कि हम कुछ चीजों को बदलने में सक्षम होंगे, शायद लोगों को सेक्स या सेक्स से संबंधित मुद्दों के बारे में बात करते समय अधिक सहज होने के लिए प्रेरित कर सकें। मुझे ईमानदारी से लगता है कि ‘ससुराल वंडर फुल’ में मेरा किरदार, जो आशिमा है हमारे समाज को आश्चर्यजनक रूप से दर्शाता है, कि आप जानते हैं कि वह समझदार है, लेकिन वह सेक्स के बारे में बात करने में इतनी सहज नहीं है।
और जब उसे पता चलता है कि उसके ससुराल वाले और उसका पति एक सेक्स क्लिनिक चलाते हैं, तो यह उसके लिए पूरी तरह से चौंकाने वाला है। ‘दंगल’ की अभिनेत्री को उम्मीद है कि दर्शक उनके किरदार के सफर से जुड़ेंगे। सान्या ने कहा, लेकिन फिर, जाहिर है, यह उनके लिए एक सीखने का अनुभव भी है कि यह इतना स्वाभाविक है, इसके बारे में बात करना भी बहुत स्वाभाविक है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि दर्शक सेक्स के बारे में बात करने में सहज नहीं होने से उससे और उसकी यात्रा से जुड़ेंगे। यह पहली बार है जब सान्या ने आडियो स्टोरीटेलिंग में हाथ आजमाया है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें अलग-अलग मंचों को तलाशने के लिए क्या प्रेरित करता है, उन्होंने कहा, मुझे प्रदर्शन करना पसंद है कोई फर्क नहीं पड़ता कि मंच या माध्यम क्या है।