टीम इंडिया को मिली नई जर्सी, टी20 विश्व कप के लिए ऐसे उतरेंगे खिलाड़ी

टी20 विश्व कप का आगाज होने में बस चंद दिन बाकी बचे हैं। ये विश्व कप 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई होना है, जिसका फाइनल मैच 14 नवंबर को होगा। ऐसे में इस विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम मैदान पर नए अवतार में नजर आएगी। खास बात टीम के लिए न्यू जर्सी को आज ही लॉन्च किया गया।

वैसे बीसीसीआई ने पिछले दिनों ही बता दिया था कि 13 अक्टूबर को टीम इंडिया की नई जर्सी का ऐलान होगा। ऐसे में इंतजार खत्म होते हुए भारत को नई जर्सी मिल गई है। वैसे ये नई जर्सी पुरानी जर्सी से थोड़ी सी अलग है। अब वाली जर्सी भी गहरे नीले रंग कि है बस इसमें थोड़ा डिज़ाइन थोड़ा अलग है इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है। पिछली जर्सी में कंधे पर तिरंगा बना हुआ था लेकिन इस जर्सी में कंधे पर किसी तरह की डिजायन नहीं है।

बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीम इंडिया की इस नई जर्सी को जारी किया है। इस बीच BCCI ने ट्वीट कर भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर को पोस्ट करके इसके साथ में लिखा है – पेश है Billion Cheers Jersey! जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है। इस तस्वीर में विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल इस नई जर्सी को पहने हुए नजर आ रहे हैं।

इस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने नई जर्सी पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, भारतीय क्रिकेट टीम को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में समर्थन प्राप्त है और इस जर्सी के माध्यम से उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। यह निस्संदेह टीम को विश्व के टी20 चैम्पियन के रूप में उभरने की उनकी तलाश में आवश्यक समर्थन प्रदान करेगा।

बताते चले टीम इंडिया इस विश्व कप में ग्रुप-बी में रखा गया है। भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ खेलना है। टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को खेलना है। जबकि तीन नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अबू धाबी में खेलेगी। इसके बाद पांच नवंबर को टीम को अपना अगला मैच खेलना है और फिर आठ नवंबर को टीम अपना आखिरी मैच ग्रुप मैच खेलेगी।

बता दें भारत के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को खेला जाएगा।11 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल और 14 नवंबर को फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *