चीन को भारत ने दिया करारा जवाब, शरद पवार ने सरकार पर उठाए सवाल

एनसीपी प्रमुख शरद पवार केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता जताई। साथ ही साथ पूछा कि महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर 5वीं बार छापा क्यों मारा गया? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है।
विपक्ष का काम सिर्फ राजनीति करना होता है या फिर जांच में सहयोग करना भी होता है। जिसकी सरकार रहती है उस पर विपक्ष केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाता है। पर यह भूल जाता है कि जब वह सत्ता में था तो उस समय क्या होता था? एक बार फिर से शरद पवार ने मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। आपको यह बताएंगे लेकिन साथ ही साथ यह भी बताएंगे कि कैसे चीन भारत के मामलों में लगातार दखल देने की कोशिश करता है और भारत के खिलाफ साजिशें रचता है। अरविंद केजरीवाल मिशन पंजाब पर हैं और उन्होंने एक बार फिर से दिल्ली वाला फार्मूला वहां अपनाने की कोशिश की है। इसके बारे में भी हम आपको बताएंगे।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता जताई। साथ ही साथ पूछा कि महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर 5वीं बार छापा क्यों मारा गया? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। चाहे वह सीबीआई हो या ED या फिर IT और NCB हो। उन्होंने कहा कि आश्चर्य होता है कि एक ही घर के पांच बार छापे की क्या जरूरत है? यह बात जनता को समझने की जरूरत है। इसके साथ ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी शरद पवार ने निशाना साधा। शरद पवार ने कहा कि मैं 4 बार सीएम रहा लेकिन उन्हें याद तक नहीं। पर देवेंद्र फडणवीस को कुर्सी जाने का दर्द अब तक हो रहा है। आपको बता दें कि एक-दो दिन पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था कि 2 साल बीत जाने के बाद भी उन्हें महसूस नहीं होता कि वह राज्य के सीएम नहीं हैं।

भारत के खिलाफ चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार भारत को लेकर साजिशें रचने की कोशिश कर रहा है। इन सब के बीच देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अरुणाचल प्रदेश दौरे पर चीन को मिर्ची लग गई है। उपराष्ट्रपति के इस दौरे को लेकर चीन ने आपत्ति दर्ज कराई थी। लेकिन भारत ने इसका करारा जवाब दिया है। भारत ने साफ तौर पर कहा कि हम ऐसी टिप्पणियों को खारिज करते है। अरुणाचल प्रदेश भारत का एक अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है। भारतीय नेता वहां का नियमित तौर पर यात्रा कर सकते हैं जैसा कि वह किसी अन्य राज्य में करते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मिशन पंजाब के लिए जुटे हुए हैं। पंजाब में अपनी पार्टी की चुनावी उम्मीदों को देखते हुए आज उन्होंने जालंधर में व्यापारी और उद्योगपतियों के साथ संवाद किया। इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर एक ईमानदार मुख्यमंत्री होगा, ईमानदार मंत्रीमंडल होगा तो में चुनौती दे सकता हूं कि नीचे का सारा ढांचा अपने आप ठीक हो जाएगा। ऐसा नहीं है कि यह हो नहीं सकता, दिल्ली में हमने करके दिखाया है। केजरीवाल ने आगे कहा कि पुराने सभी क़ानून ठीक किए जाएंगे, जितने क़ानूनों की ज़रूरत नहीं है वह ख़त्म किए जाएंगे। ऐसी प्रणाली बनाई जाएगी कि जो पहले से मौज़ूद उद्योग है उन्हें सरकार के ऊपर समय बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है वह अपने काम में समय बिताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *