फुटबॉलर पेले की तबियत में सुधार, बेटी ने दी जानकारी

ब्राजील के जाने-माने फुटबाल खिलाड़ी पेले की तबियत दोबारा बिगड़ने के बाद उन्हे साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने जानकारी दी है कि “वह अब ठीक हो रहे हैं,” आपको बता दें 80 वर्षीय पेले 31 अगस्त को ट्यूमर का इलाज कराकर अपने घर वापस लौटे थे. घर वापस आने के बाद पेले ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को जानकारी देते हुए कहा था कि ये एक बड़ी “जीत” है.
अस्पताल ने भी एक बयान जारी कर उनके स्वास्थ के बारे में बताया था कि उनकी तबियत स्थिर होने के बाद, उनको घर भेजा गया. अस्पताल ने आगे कहा कि “उनको अब श्वास लेने में कोई समस्या नहीं है। “
आपको बता दें कि अस्पताल का बयान जारी होने से पहले, उनकी बेटी ने इंस्टाग्राम एक पोस्ट करते हुए जानकारी दी कि “मुझे नहीं पता कि अफवाहों के साथ क्या हो रहा है, लेकिन मेरे डीएम फलफूल रहे हैं !!! उन्होने आगे लिखा कि “इन दिनों दुनिया में पहले से ही बहुत सारी चिंताएँ घूम रही हैं हम अधिक का कारण नहीं बनना चाहते हैं।”
आगे उन्हें भावनात्मक बातें लिखते हुए कहा कि “कल वह थक गये थे थोड़ा सा कदम भी पीछे हट गया था। लेकिन आज उन्होने दो आगे बढ़ा दिए!”
आपको बता दें कि दिग्गज फुटबालर पेले का पिछले मंगलवार को कोलन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा था, “दोस्तों मैं हर गुजरते दिन के साथ बेहतर महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं अभी खेलने के लिए उत्सुक हूं हालांकि अभी मुझे पूरी तरह ठीक होने में समय लगेगा. उन्होंने अपने सभी चाहने वाले फैंस उनके प्यार भरे संदेशों का शुक्रिया किया. उन्होंने आखिर में लिखा कि, हम फिर जल्द मिलेंगे.”
पेले के फुटबाल सफर पर नजर डालें तो वो एक मात्र फुटबॉल के ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन वर्ल्ड कप जीता है. पेले ने साल 1958, 1962 1970 में वर्ल्ड कप में जीत हासिल की इसके साथ ही 77 गोल कर ब्राजील के सबसे ज्यादा समय तक शीर्ष स्कोरर बने रहे.
साल 2012 में उनका एक असफल हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुआ था, जिसके बाद उन्हें चलने फिरने में समस्या होने लगी थी. वो वॉकर व्हीलचेयर का उपयोग करने के लिए मजबूर हो गये. हाल के वर्षों में पेले को किडनी पुरस्थग्रंथि से जुड़ी समस्याओं के लिए अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *