कैप्टन ने आलाकमान से जताई नाराजगी, कांग्रेस छोड़ने की दी धमकी

चंडीगढ़। क्या पंजाब का मुख्यमंत्री बदलने वाला है ? क्या विधायक दल की बैठक से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह का शक्ति प्रदर्शन पार्टी को बैकफुट में ला देगा ? क्या अमरिंदर सिंह की धमकी रंग लाएगी ? इस तरह के सवाल राजनीतिक गलियारों में छाए हुए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा है। जैसे ही अमरिंदर को यह जानकारी मिली उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी और कमलनाथ से बात की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जबरन इस्तीफा मांगे जाने पर भड़क गए। उन्होंने कहा कि अगर उनसे इस्तीफा लिया गया तो वह पार्टी को छोड़ देंगे। हालांकि उन्होंने यह बात सीधे पार्टी आलाकमान से नहीं कही है।

सूत्रों के हवाले से एक और जानकारी प्राप्त हुई कि चंडीगढ़ में शाम 5 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक को लेकर कैप्टन ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी से फोन पर बात की और गहरी नाराजगी जताई। कहा जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा और फिर आज ही नया नेता चुन लिया जाएगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज 40 विधायकों ने पार्टी आलाकमान को चिट्ठी लिखी थी। जिसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाई गई। आपको बता दें कि विधायक दल की बैठक से पहले दोपहर 2 बजे कैप्टन ने भी बैठक बुलाई है। जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि बैठक के जरिए कैप्टन आलाकमान पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।