अभिनेता सोनू सूद के ठिकानों पर छापेमारी में मिले कागजात

नई दिल्ली। विदेश से आए पैसों को लेकर फंसे सोनू सूद? अभिनेता के ठिकानों पर छापेमारी में मिले कागजात
फिल्म अभिनेता सोनू सूद फिलहाल इनकम टैक्स के राडार पर हैं। शुक्रवार को भी उनसे जुड़े विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी जारी रही। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से इस छापेमारी से जुड़ी कुछ जानकारी दी है। इस जानकारी से सोनू सूद पर आईटी रेड की वजहों की प्रारंभिक वजह सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक सोनू सूद ने विदेशी योगदान विनिमय अधिनियम (एफसीआरए) से जुड़े नियम तोड़े थे। इसको लेकर ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी को अंजाम दिया है।

इस संबंध में मिले कुछ कागजात से खुलासा हुआ है कि सोनूसूद ने एफसीआरए के नियमों का उल्लंघन करके विदेश से धन हासिल किया है। सूत्रों ने बताया कि विदेश से मिले इस पैसे को फिल्म अभिनेता ने कई अन्य जगहों पर खर्च किया। एक अन्य सूत्र ने बताया कि सोनू सूद के ठिकाने पर टैक्स चोरी की रकम भी मिली है। सूत्र के मुताबिक यह रकम अभिनेता के पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी है। इसके अलावा सूद चैरिटी फाउंडेशन के अकाउंट्स की भी छानबीन चल रही है। सूत्रों ने बताया कि अनगिनत संख्या में रसीदें भी उनके ठिकाने से मिली हैं।

सूत्रों ने दावा किया कि छापेमारी में बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी छापेमारी के दौरान पाए गए हैं। अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इन कागजातों की जांच कर रहा है। एक सूत्र ने बताया कि इस बात के भी सुबूत मिले हैं कि विभिन्न जरिए से अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे मंगाए गए हैं। जबकि वास्तव में इसका फायदा सोनू सूद को मिला है। सूत्रों ने यह भी बताया कि झूठे खर्च दिखाकर भी अभिनेता ने टैक्स में छूट पाई है। गौरतलब है कि बुधवार से शुरू हुए इनकम टैक्स छापों का शुक्रवार को तीसरा दिन था।