टोक्यो ओलंपिक : तीरंदाजी में प्रवीण जाधव ने 2nd वर्ल्ड रैंकिग खिलाडी को हराया

ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) का आगाज टोक्यो में हो गया है. 28 जुलाई यानी आज होने वाले इवेंट्स से भी उम्मीदें बाकी हैं. टोक्यो ओलंपिक से जुड़े सभी अपडेट पढ़ें यहां-

तीरंदाजी में प्रवीण जाधव ने 2nd वर्ल्ड रैंकिग खिलाडी को हराया

प्रवीण जाधव ने Russian Olympic Committee के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी गल्सन बजरजापोव को 6-0 से हराकर पुरुषों की तीरंदाजी व्यक्तिगत स्पर्धा के अंतिम-32 चरण में प्रवेश किया.

सेलिंग: वरुण ठक्कर और केसी गणपति तीसरे रेस में 17वें स्थान पर रहे, थोड़ी देर में रेस 4 शुरू होगा ..

सिंधु ने दर्ज की आसान जीत

भारत की पीवी सिंधु ने यहां चल रहे टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल इवेंट के ग्रुप चरण मुकाबले में हांगकांग की चेउंग गान यी को एकतरफा अंदाज में 2-0 से हरा दिया है. सिंधु ने 35 मिनट तक चले इस मुकाबले में चेउंग को 21-9, 21-16 से हराया. इसके साथ ही सिंधु ने ग्रुप चरण के अपने दोनों मुकाबले जीत लिए

तीरंदाजी में तरुणदीप का सफर खत्म हो गया है. वह राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में हार गए हैं.

भारत ने दागा पहला गोल

भारत के गोल का खाता खुल गया है. शर्मिला देवी ने 23वें मिनट में भारत के लिए गोल किया है. ये गोल पेनल्टी कॉर्नर के जरिए आया. शर्मिला देवी ने 23वें मिनट में भारत के लिए गोल किया है. ये गोल पेनल्टी कॉर्नर के जरिए आया. फिलहाल ब्रिटेन 2-1 से आगे है.

भारतीय निशानेबाजों का टोक्यो ओलंपिक में कल का दिन प्रदर्शन निराशजनक रहा और कोई भी निशानेबाज मेडल राउंड में भी जगह नहीं बना सका. निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ में बदलाव किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *