येडियुरप्पा के इस्तीफे से दुखी 35 वर्षीय युवक ने की खुदकुशी, सीएम ने जताया दुख

बेंगलुरु. कर्नाटक में मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा के इस्तीफे का असर राजनीति के अलावा जनाधार पर भी पड़ता दिख रहा है. खबर है कि चामराजनगर के रहने वाले एक युवक ने कथित रूप से येडियुरप्पा के पद छोड़ने के चलते आत्महत्या (Suicide) कर ली. हालांकि, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और परिजनों से पूछताछ जारी है. येडियुरप्पा ने भी युवक की मौत पर दुख जताया है.

येडियुरप्पा ने 35 वर्षीय रवि की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने युवक के परिजनों को सांत्वना देते हुए कन्नड़ में ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, ‘मेरे लिए यह खबर बहुत दुखद है कि रवि ने मेरे इस्तीफे के चलते खुदकुशी कर ली. राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं. यह किसी भी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है कि कोई अपना जीवन खत्म कर ले. जिस क्षति से उनका परिवार गुजर रहा है, उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है.’

सोमवार को येडियुरप्पा ने राज्य के सीएम के तौर पर अपना दो साल का कार्यकाल पूरा कर लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारों के हवाले से कहा जा रहा है कि येडियुरप्पा ने उम्र और स्वास्थ्य के चलते यह कदम उठाया है. इससे पहले वे दिल्ली पहुंचे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. पीएम के साथ बैठक के बाद ही कयास लगाए जाने लगे थे कि येडियुरप्पा पद छोड़ सकते हैं.

उन्होंने सोमवार को लिखा, ‘बीते दो सालों तक राज्य की सेवा करना सम्मान की बात है. मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं लोगों का तहे दिल से शुक्रिया करता हूं.’ इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी समेत कई लोगों का धन्यवाद किया. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा जी, अमित शाह जी का उनके समर्थन के लिए आभारी हूं.’ अपने इस्तीफे की बात करने के दौरान 78 वर्षीय नेता भावुक नजर आए थे.

दक्षिण भारत में भाजपा की पहली सरकार बनवाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले येदियुरप्पा ने चार बार राज्य का नेतृत्व किया. उन्होंने कहा कि वह राजनीति में शत-प्रतिशत बने रहेंगे और कल से ही भाजपा को सत्ता में वापस लाने के लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा, ‘ किसी भी कारण से राजनीतिक सेवानिवृत्ति का कोई सवाल ही नहीं है, मैं कार्यकर्ताओं और लोगों के साथ हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *