टोक्यो ओलंपिक: टेबिल टेनिस में मनिका बत्रा की मिली हार

कोरोना महामारी के बीच खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलंपिक का आगाज टोक्यो में हो गया है. भारत के लिए ओलंपिक्स की शुरुआत थोड़ी निराशजनक रही, लेकिन मीराबाई चानू के मेडल ने उसे शानदार बना दिया. 49 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर टोक्यो ओलंपिक्स में भारत का खाता खोला. साथ ही भारत की तीन महिला एथलीटों- मैरी कॉम, पीवी सिंधु और मनिका बत्रा ने भी अपने-अपने मुकाबले में शानदार जीत हासिल की है. 26 जुलाई को होने वाले इवेंट्स से भी उम्मीदें हैं कि भारत की झोली में आज मेडल आ सकते हैं.

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा वुमन सिंगल्स के तीसरे राउंड में ऑस्ट्रिया की सोफिया पोल्कानोवा से 0-4 से हार गईं.

तीरंदाजी में भारत की पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में हारी

भारत ने तीरंदाजी में जीत के साथ शुरुआत की थी लेकिन क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. तीरंदाजी में भारत की पुरुष टीम की हार हुई है. दक्षिण कोरिया ने उसे 6-0 से हरा दिया है. कोरिया की टीम तीनों सेट में भारत से आगे रही. इसी के साथ भारत की पुरुष टीम का सफर क्वार्टर फाइनल में खत्म हो गया है.

टेबल टेनिस में भारत को पुर्तगाल के हाथों मिली हार

टेबल टेनिस में भारत को हार मिली है. सुतीर्था मुखर्जी रााउंड 2 के मुकाबले में हार गई हैं. उन्हें पुर्तगाल की यू फू के हाथों हार का सामना करना पड़ा. सुतीर्था 0-4 से मैच हारी हैं.

तलवारबाज भवानी के सफर का अंत

टोक्यो ओलंपिक में तलवारबाज सीए भवानी देवी के अभियान का अंत हो चुका है. ट्यूनीशिया को हराकर अगले राउंड में पहुंची भवानी को हार का सामना करना पड़ा. वह राउंड 32 के मुकाबले में दुनिया की तीसरी नंबर की खिलाड़ी मैनन ब्रुनेट से हार गईं. भवानी देवी को इस मुकाबले में 7-15 से शिकस्त मिली.

टेबल टेनिस में भारत को मिली जीत

टेबल टेनिस में भारत के शरथ कमल ने पुरुष वर्ग के सिंगल्स मुकाबले में पुर्तगाल के टिआगो एपोलोनिया को 4-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है.

तीरंदाजी में भारत की बेहतरीन शुरुआत

आर्चरी यानी तीरंदाजी में भारत के अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की टीम ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरुआत की. पहले मुकाबले में भारत ने कजाकिस्तान को 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

तलवारबाजी में मिली भारत को जीत

टोक्यो ओलंपिक में आज के दिन की शुरुआत भारत ने जीत के साथ की. तलवारबाजी में भवानी देवी ने ट्यूनीशिया की बेन अजीजी को हराकर एकतरफा जीत हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *