द. अफ्रीका ने कोविड-19 नियमों में ढील दी

देश में कोविड मामलों की संख्या में लगातार गिरावट के साथ, दक्षिण अफ्रीका शराब की बिक्री सभाओं पर प्रतिबंध के साथ स्तर चार से समायोजित लॉकडाउन के स्तर तीन में में प्रवेश करेगा। इसकी घोषणा दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने की।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में राष्ट्रपति के हवाले से कहा, पिछले दो हफ्तों में, तीसरी लहर का केंद्र रहे गौतेंग में नए संक्रमणों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। नए नियमों के तहत रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। पहले जिन सभाओं पर प्रतिबंध था, अब उन्हें 100 लोगों को बाहर 50 को अंदर इकट्ठा करने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा सभाओं में धार्मिक सेवाएं, राजनीतिक कार्यक्रम सामाजिक समारोह शामिल हैं।

स्तर चार के दौरान प्रतिबंधित शराब की बिक्री को अब अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा, सोमवार से गुरुवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच ऑफ-साइट खपत के लिए खुदरा दुकानों से शराब की बिक्री की अनुमति होगी।

रामफोसा ने टीकाकरण के मुद्दे को संबोधित करते हुए कहा कि 1 सितंबर से 18 से 34 वर्ष के बच्चों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में देश को 3.1 करोड़ वैक्सीन की खुराक मिलेगी जो कि बाकी साल लोगों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त होगी। राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि देश वर्तमान में हर सप्ताह 240,000 टीके लगा रहा है, जो एक महीने पहले की तुलना में बहुत ज्यादा है जब यह आंकड़ा लगभग 100,000 था।

हालांकि, सरकार का लक्ष्य हर सप्ताह 300,000 खुराक लेने का है। उन्होंने कहा, हमने एक देश महाद्वीप के रूप में टीकों की पहुंच में आने वाली चुनौतियों का समाधान करने में जबरदस्त प्रगति की है। इस तथ्य के बावजूद कि गौतेंग में मामले कम हो रहे थे, पश्चिमी केप, क्वाजुलु-नताल पूर्वी केप में नए मामले बढ़ रहे थे। राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान ने कहा कि देश में कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 2,377,823 हो गई है। यह वृद्धि 26.6 प्रतिशत पॉजिटिविटी दर का प्रतिनिधित्व करती है। वर्तमान में कुल मृत्यु का आंकड़ा 69,775 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *