‘‘कारगिल विजय समारोह सप्ताह’’ का सीमा संघोष पत्रिका द्वारा किया गया संपन्न

नई दिल्ली (संचार टाइम्स)। देश की सीमाओं के अध्ययन-सुरक्षा हेतु संकल्पबद्व सीमा जागरण मंच और इसके मुखपत्र सीमा द्वारा विगत वर्षांे की भांति इस वर्ष भी कारगिल विजय दिवस पूर्ण उत्साह के विमोचन के साथ हुआ। इस अवसर पर एक कार्यक्रम आज नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय समर स्मारक पर संपन्न हुआ, जिसमें राष्ट्र के लिए सर्वोच्च बलिदान देने हेतु सदैव तत्पर रहने वाले देश के महानायक सेनानी व केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री श्री कैलाश चौधरी द्वारा पोस्टर का विमोचन करके कारगिल विजय समारोह सप्ताह का शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर सीमा जागरण मंच के दिल्ली प्रांत के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नितिन कोहली ने अपने उद्घाटन व्याख्यान में कहा कि कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का वह गौरवपूर्ण अध्याय है, जिसे न केवल भारत के पड़ोस देश से घुसपैठ करने वाले आतंकियों और उन्हें परोक्ष समर्थन देने वाली पड़ोस देश की सेना के घुसपैठ के प्रयासों का मुंहतोड़ उत्तर देने के लिए जाना जाता है, वरन् कालांतर में भारतीय सेना को समृद्व सशक्त और अत्याधुनिक बनाने के लिए प्रारंभ किए प्रयासों के लिए भी जाना जाता है।
श्री कोहली ने कारगिल के युद्ध को याद करते हुए कहा कि इस युद्ध में विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बीच भारतीय सेना के जवानों ने अपने अद्भुत शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया।
इस साप्ताहिक कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि राज्य मंत्री (भारत सरकार) श्री कैलाश चौधरी जी के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *