श्रीलंकाई टीम मुश्किल में, कुशल परेरा के बाद अब यह तेजगेंदबाज भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

कोलंबो। टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम को करारा झटका लगा है। विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा के बाद बिनुरा फर्नांडो चोटिल हो गए हैं। परेरा जहां पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं, वहीं फर्नांडो वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एसएलसी ने कहा कि परेरा के दाहिने कंधे में चोट है और ट्रेनिंग के दौरान फर्नांडो के बाएं टखने में मोच आ गई। निरोशन डिकवेला को इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने के बाद निलंबित किए जाने के बाद 30 वर्षीय परेरा टीम विकेटकीपिंग के लिए प्रबल दावेदार थे। कुसल ने 107 एकदिवसीय मैचों में 3,071 रन और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 1,347 रन बनाए हैं।
परेरा इंग्लैंड में श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे, लेकिन खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के बीच केंद्रीय अनुबंध को लेकर विवाद के बाद से दासुन शनाका को उनकी जगह पर कप्तान नियुक्त किया गया है। श्रीलंका ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे और क्रिकेट मंगलवार शाम को श्रीलंका लौट आए। टीम इंग्लैंड दौरे पर एक भी मैच जीतने में नाकाम रही। उन्हें टी20 में 3-0 और एकदिवसीय सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले इ्ंग्लैंड दौरे से लौटने पर श्रीलंकाई टीम के सपोर्ट स्टाफ में कोरोना का मामला सामने आया था और पूरे स्क्वाएड को क्वारंटाइन करना पड़ा था। हालांकि, सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने श्रीलंका के खिलाफ भारत की आगामी सीमित ओवरों की सीरीज की संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की थी। बीसीसीआइ के एक आधिकारिक बयान में बताया कि तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का दौरा अब 18 जुलाई, 2021 से शुरू होगा। तीन वनडे अब 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। वहीं तीन टी20 मैच 25, 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे। (एजेंसिंयां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *