इंग्लैंड दौरे में कोरोना का साया, रिषभ पंत निकले कोरोना पाॅजिटिव

नई दिल्ली। इंग्लैंड के मौजूदा दौरे में शामिल 23 भारतीय क्रिकेटरों में से एक 20 दिन के ब्रेक के दौरान कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है और वह गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा। यह खबर बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में भारतीय दल को एक ई-मेल भेजने के बाद आई है जिसमें COVID-19 के बढ़ते मामलों के बारे में चेतावनी दी गई है। अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम को डरहम में बायो बबल में फिर से इकट्ठा होना है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, “हां, खिलाड़ियों में से एक ने सकारात्मक परीक्षण किया है, हालांकि वह वर्तमान में एसिंप्टोमेटिक है। वह एक परिचित के स्थान पर क्वारंटीन में है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेगा।” संक्रमित खिलाड़ी रिषभ पंत है और इसकी पुष्टि हो चुकी है। माना जा रहा है कि यह प्लेयर डेल्टा वायरस से पीड़ित है जिसके कारण वहां मामलों की संख्या बढ़ रही है।

शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से “बचने” के लिए कहा क्योंकि कोविशील्ड केवल सुरक्षा प्रदान करता है, वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरक्षा नहीं। दरअसल, शाह के पत्र में खास तौर पर कहा गया था कि खिलाड़ियों को विंबलडन और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचना चाहिए, जो हाल ही में वहां संपन्न हुई थी। भारतीय टीम 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगी। (पीटीआई)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *