फ्लाइट से आई वैक्सीन, आज लगेंगे ज्यादा डोज

कानपुर : वैक्सीन की किल्लत के बीच वेडनसडे को एक राहत की खबर भी मिली। मुंबई की फ्लाइट से भेजी गई 56 हजार कोविशील्ड डोज की खेप चकेरी एयरपोर्ट पहुंच गई। वैक्सीन की यह खेप कानपुर मंडल के लिए है। जिसमें से कानपुर को 20 हजार डोज मिली है। जिसके बाद अब थर्सडे को शहर में पूरी क्षमता से वैक्सीनेशन होगा।

ग्रीनपार्क मेगा वैक्सीनेशन कैंप में 2400 लोगों को वैक्सीन लगाने की क्षमता होगी। इसके साथ ही रूरल एरियाज में कलस्टर वैक्सीनेशन भी होगा। वहीं एडी हेल्थ डॉ। जीके मिश्र ने जानकारी दी कि वेडनसडे को सिटी में कुल 5265 लोगों को वैक्सीन लगी। इसमें 45 साल से ज्यादा उम्र के 4296 लोगों को फ‌र्स्ट व सेकेंड डोज लगी। वहीं 18 से 44 साल एज गु्रप में सिर्फ 969 को ही वैक्सीन लग सकी।

गीता नगर, हेल्थ सेंटर कानपुर विश्वविद्यालय, ग्रीनपार्क दो सत्र, हर¨जदर नगर, सरस्वती विद्या मंदिर दामोदर नगर, चाचा नेहरू, नेहरू नगर, हुमांयूबाग, जीएसवीएम मेडिकल कालेज, कृष्णा नगर। 18 प्लस के लोगों को कोविशील्ड की फ‌र्स्ट व सेकेंड डोज- नगर निगम, जागेश्वर हास्पिटल, चकेरी हास्पिटल, एयरफोर्स, जिला न्यायालय, जिला कारागार, सेवन एयरफोर्स हास्पिटल।

पनकी, सरसौल, बिधनू, बिल्हौर, शिवराजपुर, चौबेपुर, ककवन, घाटमपुर, पतारा, ईटर्रा, भीतरगांव, बैरी कल्याणपुर, अर्मापुर, रावतपुर, गुजैनी, जूही, जय प्रकाश नगर, उस्मानपुर, जागेश्वर, ग्वालटोली, ग्रीनपार्क, मां कांशीराम चिकित्सालय, किदवई नगर, लालपुर, बीएन भल्ला, सरस्वती विद्या मंदिर, डफरिन, अनवरगंज, नवाबगंज, जीएसवीएम मेडिकल कालेज, ज्यौरा, सीसामऊ, रामबाग, दर्शनपुरवा, कैंट, आईआईटी।

वेडनसडे को सिटी में कोरोना संक्रमण का सिर्फ एक पॉजिटिव केस सामने आया। वहीं होम आइसोलेशन में 9 पेशेंट्स ठीक हो गए। जिसके बाद शहर में कोरोना वायरस के एक्टिव केसेस की संख्या घट कर 28 रह गई। सीएमओ डॉ। नेपाल सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक वेडनसडे को सिटी में कुल 7610 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। इसमें 4595 सैंपलों की आरटीपीसीआर जांच की गई। वहीं एंटीजेन रैपिड किट से 2975 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं निकला।