WTC फाइनल से पहले दोहरा शतक ठोकने वाले खिलाड़ी को मिला ICC अवॉर्ड

दुबई, आइएएनएस। ICC World Test Championship 2021 के फाइनल में भारत के खिलाफ उतरने से पहले न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। इसी टेस्ट सीरीज के साथ कीवी टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा भी कुछ अच्छी पारियां उन्होंने जून के महीने में खेलीं और इसी वजह से उनको आइसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है।

बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के अलावा महिला वर्ग में इंग्लैंड टीम की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को जून महीने के लिए आइसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने बयान जारी कर कहा, “कॉनवे ने हमवतन काइल जैमिसन, जिन्हें भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्लेयर ऑफ मैच चुना गया था और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को पीछे छोड़ प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है।”

डेवोन कॉनवे ने टेस्ट क्रिकेट के अपने पहले ही महीने में शानदार प्रदर्शन किया था और लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी अर्धशतक लगाया था। इस पुरस्कार को मिलने पर कॉनवे ने कहा, “इस अवॉर्ड को पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। टेस्ट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के आधार पर मुझे यह पुरस्कार मिला जो मेरे लिए विशेष है।”

उधर, महिला खिलाड़ियों में सोफी एक्लेस्टोन ने भारत की शेफाली वर्मा और स्नेह राणा को पीछे छोड़ यह अवॉर्ड जीता है। सोफी इसके साथ ही टैमी ब्यूमोंट के बाद आइसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ जीतने वाली इंग्लैंड की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं। 2018 में आइसीसी इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाली सोफी एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए एकमात्र टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज में से एक रही थीं, जिसमें उन्होंने आठ विकेट लिए थे।