ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कोविड के टीकों की आपूर्ति बढ़ाने की घोषणा की

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को घोषणा की है कि सितंबर में देश में आने वाले कोरोनावायरस वैक्सीन की 45 लाख खुराक अब अगस्त में उपलब्ध हो सकती है।
19 जुलाई से ऑस्ट्रेलिया में हर हफ्ते फाइजर वैक्सीन की 10 लाख खुराक पहुंच जाएगी, जो वर्तमान में प्रति सप्ताह लगभग 3,50,000 खुराक है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार,मॉरिसन ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को संबोधित करते हुए कहा, हमने जून के महीने में विशेष रूप से बहुत कुछ हासिल किया है यह अब हमें इस काम को पूरा करने के लिए आवश्यक स्तरों पर पहुंच गया है।

इस सौदे से आस्ट्रेलियाई लोगों की संख्या में वृद्धि होगी जो सर्दियों के महीनों के दौरान टीका लगवा सकते हैं सिडनी में ताजा चल रहे प्रकोप से लड़ने में मदद करेंगे।
मॉरिसन ने कहा, हमें इस महीने 1,300 अतिरिक्त जीपी (सामान्य चिकित्सक) भी स्ट्रीम में आ रहे हैं, जो फाइजर की खुराक देने के लिए आ रहे हैं।

गुरुवार तक 16 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 10 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को फाइजर या एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की दो खुराक के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया था, जिसे देश में चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) द्वारा उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था।

जून में, ऑस्ट्रेलियन टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्युनाइजेशन (एटीएजीआई) ने सलाह दी थी कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन 60 वर्ष उससे अधिक उम्र के लोगों को दी जानी चाहिए, न कि 50 वर्ष उससे अधिक उम्र के लोगों को, जैसा कि पहले बहुत दुर्लभ टीटीएस (थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम) की स्थिति के कारण सिफारिश की गई थी।

शुक्रवार तक, ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 के 30,905 पुष्ट मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 910 थी।

शुक्रवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य, न्यू साउथ वेल्स में स्वास्थ्य विभाग ने 44 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों की सूचना दी, दो दिन बाद 16 जुलाई तक दो सप्ताह के लॉकडाउन का विस्तार करने की घोषणा की।