महाराष्ट्र का सत्तारूढ़ गठबंधन मुख्यमंत्री ठाकरे के नेतृत्व में काम करेगा

पुणे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी (एमवीए) गठबंधन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करेगा और शीर्ष पद के लिए फिलहाल यह एकमात्र ”फॉर्मूला” है।
पत्रकारों ने उनसे यहां महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले की उस हालिया कथित टिप्पणी के बारे में पूछा जिसमें उन्होंने पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने और पार्टी आलाकमान की सहमति से मुख्यमंत्री पद के लिए खुद चेहरा होने की इच्छा व्यक्त की थी।
पवार ने कहा, ”फिलहाल केवल एक ही तरह का फॉमूर्ला है कि प्रत्येक व्यक्ति मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में काम करेगा।”
राकांपा नेता ने कहा कि विधानसभा में बहुमत तय करता है कि मुख्यमंत्री कौन होगा। यदि नाना पटोले ने मुख्यमंत्री पद की इच्छा व्यक्त की है तो यह व्यक्त करने का उनका अधिकार है। उन्होंने यह इच्छा इसलिए व्यक्त की क्योंकि वह ऐसा महसूस करते हैं।
पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के लिए लोकतंत्र में अंतत: राज्य विधानसभा में 145 सीट के जादुई आंकड़े (288 सदस्यीय विधानसभा में) को प्राप्त करना होता है। जो भी इसे प्राप्त करता है, मुख्यमंत्री पद का दावा कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *