India tour of England 2021: अक्षर पटेल ने बताया, तीन दिन तक आपस में मिल नहीं सकेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

साउथम्पटन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम साउथम्पटन पहुंच चुकी है। भारत को इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेलना है और इसके करीब डेढ़ महीने बाद 4 अगस्त से मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया 3 जून को साउथम्पटन पहुंची और तीन दिन तक कोई खिलाड़ी आपस में मिल नहीं सकेंगे। टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल ने इस बात का खुलासा किया है।

अक्षर पटेल ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए एजिस बाउल मैदान में प्रैक्टिस करने से पहले टीम इंडिया को तीन दिन के कड़े आइसोलेशन से गुजरना होगा, जिसमें खिलाड़ियों को एक-दूसरे से भी मिलने की इजाजत नहीं होगी। भारतीय टीम रवाना होने से पहले मुंबई में 14 दिन तक आइसोलेशन में रही थी और अभी वह कम ​समय के दूसरे आइसोलेशन में है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की चार्टर्ड फ्लाइट से ट्रैवल के दौरान का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें खिलाड़ियों से बात की गई है। अक्षर ने इस वीडियो में कहा, ‘मैंने बहुत अच्छी नींद ली। अब हमें आइसोलेशन में रहना है। हमें बताया गया है कि तीन दिन तक एक-दूसरे से भी नहीं मिल सकते हैं, तो हम इतने दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे।’

भारत की पुरुष और महिला टीमें एक चार्टर्ड फ्लाइट से इंग्लैंड रवाना हुई। लंदन पहुंचने के बाद भारतीय टीम बस से दो घंटे का सफर करके साउथम्पटन पहुंची।भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं।

भारतीय पुरुष टीम का इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल

भारत बनाम न्यूजीलैंड

18-22 जून, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल, साउथम्पटन

भारत बनाम इंग्लैंड

4-8 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघमशर

12-16 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, लॉर्ड्स, लंदन

25-29 अगस्त, तीसरा टेस्ट मैच, हेडिंग्ले, लीड्स

2-6 सितंबर, चौथा टेस्ट मैच, केनिंग्टन ओवल, लंदन

10-14 सितंबर, पांचवां टेस्ट, एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल

16-19 जून, इकलौता टेस्ट मैच, काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

27 जून, पहला वनडे इंटरनेशनल, काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

30 जून, दूसरा वनडे इंटरनेशनल, द कूपर असोसिएट्स काउंटी ग्राउंड, टॉन्टन

3 जुलाई, तीसरा वनडे इंटरनेशनल, न्यू रोड, वर्सेस्टर

9 जुलाई, पहला टी20 इंटरनेशनल, काउंटी ग्राउंड, नॉर्थम्पटन

11 जुलाई, दूसरा टी20 इंटरनेशनल, काउंटी ग्राउंड, होव

15 जुलाई, तीसरा टी20 इंटरनेशनल, काउंटी ग्राउंड, चेल्म्सफोर्ड