दिल्ली-एनसीआर में आज छाए रहेंगे बादल, बारिश होने के आसार

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होने की अनुमान है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट में भी अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी आने के आसार है।

दिल्ली में हो सकती है बारिश
सोमवार की रात से मंगलवार तक हुई बारिश ने दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है। मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के आसार हैं। अगले दो दिन भी बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में चल सकती है धूल भरी आंधी
स्काईमेट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और धूल भरी आंधी चल सकती है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तीन दिन और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश
स्काईमेट के अनुसार आज उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी कर्नाटक, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने, बारिश होने और धूल भरी आंधी आने के आसार हैं। इसके अलावा असम, मेघालय, ओडिशा, गोवा, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुर, तमिलनाडु व पुडुचेरी में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है।