राहुल गांधी ने मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर कसा तंज, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर पीएम मोदी को बताया-गुनहगार

मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘द इकोनॉमिस्ट’ के हवाले से ट्वीट किया “मेक्सिको , ब्राज़ील , हंगरी , अमेरिका और भारत के शासनध्यक्षों के 6 बिंदुओं पर तुलनात्मक अध्यन में प्रधानमंत्री मोदी को पूरे नंबर दिए हैं।” जिन 6 बिंदुओं की चर्चा की गयी है उनमें लोगों की इच्छा का प्रतिनिधित्व करने का दावा , विपक्ष का अपमान , जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों से नफरत , संस्थाओं को कमज़ोर करना , क़ानून का सम्मान करने में विफल और विज्ञान की अनदेखी शामिल हैं।
राहुल लगातार मोदी की नीतियों के आलोचक रहे है और आज उनकी सरकार के 7 साल पूरे होने पर भी हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया “कोरोना से लड़ने के लिए चाहिए सही नीयत ,नीति , निश्चय , महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं।” दरअसल राहुल का निशाना प्रधानमंत्री मोदी की ‘मन की बात’ पर था जिसमें उन्होंने आज कोरोना को लेकर सफाई देते हुए अपने ऊपर उठाने वाले सवालों को विराम देने की कोशिश की।

दूसरी ओर कांग्रेस ने “भारत माता की कहानी” का एक वीडियो जारी किया जिसमें पार्टी ने नोटबंदी से लेकर कोरोना तक के उन सभी मुद्दों को उठाया जिनसे जनता बेहाल है , फिर चाहे महंगाई हो , रोज़गार का मुद्दा हो , किसानों का आंदोलन, गंगा में बहती लांशे , शमशानों पर लगाती भीड़ जैसे सभी मुद्दे शामिल थे। पार्टी के इस वीडियो में मोदी को एक गुनहगार बताते हुए कहा गया है कि “गुनाह की कोई माफ़ी नहीं होती है।”

पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि 7 सालों से किसान पर सत्ता का प्रहार हो रहा है , अर्थव्यवस्था का बंटाढार, लोकतंत्र की गरिमा के चीर हरण के साथ साथ इन 7 सालों में देश ने वे सब खोया जो सबसे न्यारा था। उन्होंने लोगों का आवाहन किया कि वे समझें कि अब जवाब मांगने और हिसाब करने का समय आ गया है।