मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर सपा नेता आजम खान, हालत गंभीर

कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान की हालत गंभीर बनी है। वह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।
लखनऊ (एएनआई)। समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की हालत नाजुक है। वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मेदांता अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती है। आजम खान की सेहत के बारे में जानकारी देते हुए शनिवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने सूचित किया कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत गंभीर है। डाॅक्टरों की एक टीम उन लगातार उन पर नजर रखे हैं। आजम खान को 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहां उनका कोरोना वायरस बीमारी का इलाज चल रहा है।


आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान को भी उनके उसी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की हालत में अब सुधार है और उनकी कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला की जोड़ी का 30 अप्रैल को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था।

इसके बाद इन दोनों को क्वाॅरंटीन कर दिया गया था लेकिन आजम खान की 9 मई को अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें उनके बेटे के साथ एम्बुलेंस से लखनऊ भेजा गया। सपा के वरिष्ठ नेता के फेफड़ों में संक्रमण काफी ज्यादा फैला है। आजम खान पिछले साल फरवरी से सीतापुर जेल में बंद है और उसके खिलाफ सौ से अधिक मामले दर्ज हैं। उनका बेटा भी सीतापुर जेल में बंद है।