फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए किया अंतर्राष्ट्रीय शांति मार्ग का आह्वान

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के उद्देश्य से मध्य पूर्व में एक अंतरराष्ट्रीय शांति ट्रैक शुरू करने का आह्वान किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि फिलीस्तीनी अंतरराष्ट्रीय संकल्पों के अनुसार पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी के रूप में अपना स्वतंत्र राज्य स्थापित करना चाहते हैं। फिलिस्तीन में नवीनतम घटनाओं पर ब्रिटिश राजनयिक को जानकारी देते हुए, अब्बास ने यूके से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनियों पर इजरायल के हमलों को समाप्त करने में मदद करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि जारी मिस्र-दलाल युद्धविराम को न केवल गाजा में बल्कि सभी फिलिस्तीनी क्षेत्रों में मनाया जाना चाहिए, यह कहते हुए कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को हमास के कब्जे वाले एन्क्लेव में फिलिस्तीनियों को संघर्ष के दौरान नष्ट किए गए पुनर्निर्माण के लिए मदद करनी चाहिए। यह रामल्लाह में ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब के साथ उनकी बैठक के दौरान आया, जिसके दौरान अब्बास ने यरुशलम सहित कब्जे वाले वेस्ट बैंक में इजरायली सेना द्वारा समर्थित इजरायली बसने वाले चरमपंथियों के हमलों को तुरंत रोकने के महत्व पर जोर दिया।

राब ने दो-राज्य समाधान का समर्थन करने और इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच शांति प्राप्त करने के प्रयासों के लिए यूके की स्थिति को दोहराया। अपने हिस्से के लिए, राब ने दो-राज्य समाधान के समर्थन में अपने देश की स्थिति की पुष्टि की, फिलिस्तीनियों और इज़राइलियों के बीच शांति प्रयासों का समर्थन करने की तैयारी, और फिलिस्तीनी लोगों के लिए इसके निरंतर समर्थन की पुष्टि की।