ममता बनर्जी ने TMC उम्मीदवारों की सूची जारी की, भवानीपुर से नहीं लड़ेंगी चुनाव

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी की। 294 सीटों वाले बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के 291 उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। जबकि पार्टी ने 3 सीटें सहयोगियों को दी है। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में भवानीपुर से लड़ने वाली ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैं।

बता दें कि तृणमूल से भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को चुनौती दी थी कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ें। इसके साथ ही अधिकारी ने कहा था कि अगर भाजपा उन्हें नंदीग्राम से उम्मीदवार नहीं बनाती है फिर भी वह व्यक्तिगत तौर पर ममता दीदी को हराने की कोशिश करेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं जिनमें 51 महिला उम्मीदवार और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। मैं नंदीग्राम से चुनाव लडूंगी।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होने वाले है। पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा और फिर 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं, 2 मई को उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला होगा।