कोरोना टीका को लेकर विपक्ष पर बरसे रविशंकर प्रसाद, बोले- प्रधानमंत्री ने सवाल करने वालों को दिया जवाब

नयी दिल्ली। वैश्विक कोरोना महामारी से पूरा विश्व लड़ रहा है। इस बीच भारत में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हुई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक से राजधानी दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) पहुंचे। जहां पर उन्होंने डॉ. रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में कोरोना का टीका लगवाया। जिसके बाद विपक्ष ने तरह-तरह के सवाल खड़े किए और उन तमाम सवालों का जवाब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दिया।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा और फिर हमें। कुछ लोग जो सवाल उठा रहे थे कि मोदी जी टीका कब लगवाएंगे। उन्हें आज उन्होंने जवाब दिया है। मैं भी अपनी बारी का इंतजार कर रहा हूं। हम सब मंत्रियों ने निर्णय किया है कि हम लोग पेड टीकाकरण सुविधा का लाभ लेंगे।

रविशंकर प्रसाद ने आगे बताया कि जब आज 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की बारी आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका नेतृत्व किया। मैं विपक्ष से कहना चाहता हूं कि आपके पास चुनावों में राजनीति करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना की लड़ाई में देश एकजुट हो सकता है तो क्या हम लोग एक नहीं हो सकते हैं ? उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार की सुबह अचानक से एम्स पहुंचे, जहां पर उन्हें पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का पहला डोज लगाया। इस दौरान वहां पर डॉ रणदीप गुलेरिया के अलावा केरल की नर्स रोसम्मा अनिल भी मौजूद थीं।